भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आइसीसी का बड़ा बयान, कहा- हमारे पास है बैकअप योजना

टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा लेकिन पिछले कुछ दिनों में देश में रोजना एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। कोविड-19 मामलों के बढ़ने के बावजूद आइपीएल दर्शकों के बिना शुक्रवार से चेन्नई में शुरू होने वाली है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 06:22 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 06:22 PM (IST)
भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आइसीसी का बड़ा बयान, कहा- हमारे पास है बैकअप योजना
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ज्यौफ अलार्डिस ने बुधवार को कहा कि उनके पास इस साल के अंत में भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए बैकअप (दूसरी) योजना है, लेकिन इस समय यहां कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के बावजूद देश से इसे हटाने के किसी भी विचार के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा, लेकिन पिछले कुछ दिनों में देश में रोजना एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। कोविड-19 मामलों के बढ़ने के बावजूद आइपीएल दर्शकों के बिना शुक्रवार से चेन्नई में शुरू होने वाली है। अलार्डिस ने कहा, 'हम निश्चित रूप से टूर्नामेंट के लिए योजना के अनुसार ही आगे बढ़ रहे हैं। हमारे पास प्लान बी है, लेकिन हमने अभी उसके बारे में विचार नहीं किया है। हम बीसीसीआइ के साथ काम कर रहे हैं। हमारे पास बैकअप योजना है, जिसे जरूरत पड़ने पर ही शुरू किया जा सकता है।'

आइसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक अलार्डिस को हाल में मनु साहनी को छुट्टी पर भेजने के बाद ही अंतरिम सीईओ बनाया गया था। ऑस्ट्रेलिया के 53 वर्षीय अलार्डिस अपने देश के लिए घरेलू क्रिकेट में खेल चुके हैं, उन्होंने कहा कि आइसीसी यह समझने के लिए अन्य देशों की खेल संस्थाओं से भी संपर्क में है कि वे कोविड काल में किस तरह से अपने टूर्नामेंट आयोजित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'इस समय क्रिकेट कई देशों में खेला जा रहा है और हम उन सभी से सीख रहे हैं। हम अन्य खेल संस्थाओं से बात कर रहे हैं कि वे क्या कर रहे हैं, हम इस समय अच्छी स्थिति में हैं, लेकिन यह भी मानते हैं कि दुनिया भर में चीजें तेजी से बदल रही हैं। दो महीने में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का समय भी आ रहा है, लेकिन हम दोनों के लिए योजनानुसार ही चल रहे हैं।'

chat bot
आपका साथी