सिडनी टेस्ट खेलने पर भी कोई अंतर पैदा नहीं होता : धौनी

बीसीसीआइ के सचिव संजय पटेल ने एमएस धौनी से सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेलने के बाद संन्यास की घोषणा करने की अपील की थी, लेकिन भारतीय कप्तान अपने फैसले पर अडिग रहे।

By sanjay savernEdited By: Publish:Wed, 31 Dec 2014 09:29 AM (IST) Updated:Wed, 31 Dec 2014 09:34 AM (IST)
सिडनी टेस्ट खेलने पर भी कोई अंतर पैदा नहीं होता : धौनी

हरित एन जोशी (मिड-डे), मुंबई। बीसीसीआइ के सचिव संजय पटेल ने एमएस धौनी से सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेलने के बाद संन्यास की घोषणा करने की अपील की थी, लेकिन भारतीय कप्तान अपने फैसले पर अडिग रहे।

पटेल ने मिड-डे से कहा, 'जब धौनी ने मुझे अपने फैसले से अवगत कराया, तब मैंने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करते हुए सिडनी में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट के बाद संन्यास लेने की अपील की, लेकिन उन्होंने कहा कि इससे कोई अंतर पैदा नहीं होने वाला। मैं ज्यादा से ज्यादा छह महीने और खेलकर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेता, ऐसे में आज ही क्यों नहीं। उनका मानना था कि टीम अच्छी स्थिति में है और आगे बढ़ रही है। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं।

पटेल ने बताया कि टेस्ट से संन्यास लेने की बात शायद धौनी के दिमाग में ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले से थी। उन्होंने कहा, 'यह उनके मन में चल रहा था, लेकिन इस सिलसिले में उन्होंने कभी भी मुझसे कोई बात नहीं की। सबकुछ आज ही हुआ, तीसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद।

पटेल ने कहा कि उन्होंने धौनी से फिर पूछा कि क्या उनका यह फैसला अंतिम है तब उन्होंने कहा, 'कृपया रुकें मैं इस बारे में साथियों को बताता हूं उसके बाद आप अधिकृत घोषणा कर सकते हैं। धौनी ने वापस मुझे बताया कि उन्होंने टीम के खिलाडिय़ों को इस बारे में बता दिया है आप इस बारे घोषणा कर सकते हैं।

पटेल ने टीवी चैनलों पर चल रही उन खबरों को बकवास बताया जिसमें धौनी के अचानक फैसले के पीछे टीम पर बोझ बनने वाली बात को मुख्य कारण बताया गया। उन्होंने कहा, 'सब बेकार की बाते हैं। उसकी ईमानदारी पर सवाल नहीं उठाए जा सकते। वह दर्शकों से भरे स्टेडियम के बीच कोई विदाई नहीं लेना चाहते थे। उनका कहना था कि वह क्रिकेट के केवल एक प्रारूप से ही संन्यास ले रहे हैं। केवल एक शेरदिल ही इस तरह का फैसला ले सकता है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी