हरभजन सिंह ने कहा- ऑस्ट्रेलिया में रंग व धर्म को लेकर टिप्पणी की जाती है, आप कैसे उन्हें रोकेंगे

Ind vs Aus भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ सिडनी टेस्ट मैच के दौरान जो बर्ताव हो रहा है उसके बाद हरभजन सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि वहां पहले भी ऐसा ऐसा होता रहा है और इसे कैसे खत्म किया जा सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 05:00 PM (IST)
हरभजन सिंह ने कहा- ऑस्ट्रेलिया में रंग व धर्म को लेकर टिप्पणी की जाती है, आप कैसे उन्हें रोकेंगे
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मो. सिराज व जसप्रीत बुमराह (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच सीडनी खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच काफी सुर्खियों में है। इस टेस्ट मैच के दौरान लगातार ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा भारतीय क्रिकेटर्स को निशाना बनाया जा रहा है और उन  पर नस्लीय टिप्पणी साथ ही अपशब्दों का इस्तेमाल लगातार किया जा रहा है। इस टेस्ट मैच के दूसरी, तीसरे व चौथे दिन लगातार ऐसा देखा गया और अब सीए ने मामले की जांच शुरू करवा दी वो भी तब जब टीम इंडिया ने इसे लेकर शिकायत दर्ज करवाई। 

इस पूरे प्रकरण को देखकर टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से अपनी तकलीफ जाहिर की जो उन्होंने अपने समय में ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए झेली थी। भज्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि, ऐसी घटना पहली बार नहीं घटी है और ऐसा पहले भी हो चुका है। हरभजन सिंह ने अपने ट्विटर पर लिखा कि, ऑस्ट्रेलिया में खेलते वक्त मैंने भी काफी कुछ सुना है। 

उन्होंने आगे लिखा कि, वो मेरे रंग, धर्म और ना जाने किन-किन बातों पर अभद्र टिप्पणियां करते थे। आप इसे कैसे रोक पाएंगे। ये पहली बार नहीं है कि वहां के दर्शकों ने इस तरह की फालतू बातें पहली बार की हो। 

I personally have heard many things on the field while playing in Australia about Me My religion My colour and much more..This isn’t the first time the crowd is doing this nonsense..How do u stop them ?? #AUSvIND

— Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) January 10, 2021

आपको बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे व तीसरे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह व मो. सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की गई और उसके बाद टीम इंडिया ने शिकायत की, लेकिन मैच के चौथे दिन फिर से मो. सिराज के साथ ऐसा ही किया गया। इसके बाद कप्तान रहाणे व सिराज ने अंपायर से शिकायत की और फिर दर्शकों के एक ग्रुप से स्टेडियम से बाहर भेज दिया गया। बाद में सीए ने इस मामले में टीम इंडिया से माफी मांगी और कहा कि, मामले की जांच शुरू कर दी गई है। वो इस घटना के लिए भारतीय टीम से माफी मांगते हैं। 

chat bot
आपका साथी