दिनेश कार्तिक पर गंभीर का जवाब, सिर्फ 10-12 गेंद खेलने के लिए किसी को नहीं चुना जा सकता

चलिए पंत के साथ ही शुरु करते हैं जैसा कि मैंने पहले भी इस बारे में कहा है कि आप किसी टी20 खिलाड़ी को सिर्फ इस चीज के लिए नहीं चुनेंगे कि वह 10 या 12 गेंद खेले। इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वह मैच जिताएगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Sep 2022 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 17 Sep 2022 06:17 PM (IST)
दिनेश कार्तिक पर गंभीर का जवाब, सिर्फ 10-12 गेंद खेलने के लिए किसी को नहीं चुना जा सकता
दिनेश कार्तिक के साथ रिषभ पंत (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत को लेकर अब तक बातें की जा रही है। दोनों को एक साथ प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है या नहीं इस पर चर्चा हो रही है। पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा कि किसी को 10 या 12 गेंद खेलने के लिए टीम में रखना मुश्किल है।

गंभीर ने कहा, "रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में साथ रखने को लेकर गंभीर ने कहा, आप ऐसा नहीं कर सकते हैं। अगर जो आपने ऐसा किया तो फिर छठे गेंदबाज को नहीं खिला पाएंगे और विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में पांच गेंदबाज के साथ तो नहीं जाना चाहेंगे। आपको बैकअप की जरूरत को होगी ही। या तो ये हो सकता है कि आप सूर्यकुमार यादव या फिर केएल राहुल में से किसी एक को बाहर बिठा थे उनके टूर्नामेंट के खराब जाने पर। आप रिषभ पंत को पारी की शुरुआत करने के लिए भेज सकते हैं क्योंकि इन दोनों को एक साथ मैं तो मिडिल आर्डर में खेलते नहीं देख रहा।"

टॉप 5 में बल्लेबाजी करने वाला चाहिए 

"चलिए रिषभ पंत के साथ ही शुरु करते हैं, जैसा कि मैंने पहले भी इस बारे में कहा है कि आप किसी टी20 खिलाड़ी को सिर्फ इस चीज के लिए नहीं चुनेंगे कि वह 10 या 12 गेंद खेले। इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वह आपको मैच जिताकर ही देगा। दिनेश कार्तिक ने दुर्भाग्य से टॉप 5 बल्लेबाजी क्रम में खेलने की रूचि नहीं दिखाई है। आपके बल्लेबाज को टॉप 5 में बल्लेबाजी करने की क्षमता होनी चाहिए और रिषभ पंत के अंदर वो क्षमता है कि जरूरत के मुताबिक वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं।"

गंभीर ने पंत को कार्तिक पर दी तरजीह

"मेरी बल्लेबाजी क्रम में तो रिषभ पंत को यकीनन जगह मिलेगी। मैं इस बात में यकीन नहीं रखता हूं कि मिडिल आर्डर में आपके पास एक बाएं हाथ का बल्लेबाज होना चाहिए। यह कोई पैमाना नहीं है खासकर अगर आप भारत की तरफ से खेलने उतरते हैं। पैमाना होना चाहिए कि आप मैच को जीतने की क्षमता रखते हैं या नहीं और रिषभ पंत में वो काबिलियत है। पंत को पांचवें नंबर पर जगह मिले तो हार्दिक पांड्या इसके बाद 6 और अक्षर पटेल 7 नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं।"  

chat bot
आपका साथी