पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण ने भारत के अलावा इस टीम को बताया विश्व कप का सबसे बड़ा दावेदार

लक्ष्मण ने कहा कि भारत भी इस टीम के साथ विश्व कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 02:19 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 02:19 PM (IST)
पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण ने भारत के अलावा इस टीम को बताया विश्व कप का सबसे बड़ा दावेदार
पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण ने भारत के अलावा इस टीम को बताया विश्व कप का सबसे बड़ा दावेदार

 नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के खिताब का दावेदार भारत को मानते हैं, लेकिन उनकी नजर में इंग्लैंड की टीम भी इस विश्व कप की सबसे बड़ी दावेदार है। 

लक्ष्मण ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम सही वक्त पर अपने लय में लौट रही है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को विराट की कप्तानी में 2-1 से हराया था वहीं न्यूजीलैंड को भी टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से मात दी थी। लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय टीम सही वक्त पर अपने फॉर्म में वापसी कर रही है और काफी अहम है। विश्व कप लंबे समय तक चलेगा और भारत को खिताब जीतना है तो इसके लिए टीम के हरेक खिलाड़ी को मानसिक और शारीरिक तौर पर पूरी तरह से फिट रहना ही होगा। मेरे हिसाब से इस विश्व कप में भारत और इंग्लैंड सबसे बड़े दावेदार के रूट में इस टूर्नामेंट में उतरेंगे। 

हाल ही में भारतीय टीम ने अपने दोनों विदेशी दौरों यानी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम के इस प्रदर्शन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ये बेहद शानदार है। टीम के खिलाड़ियों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं। टीम इंडिया ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड में प्रदर्शन किया वो कमाल का था। टीम के इस प्रदर्शन में किसी एक या दो खिलाड़ियों का योगदान नहीं रहा बल्कि सभी खिलाड़ियों ने इसमें अपना योगदान दिया। टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही खूब प्रभावित किया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी