वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी को लेकर परेशान हैं इंग्लिश कप्तान जो रूट, खिलाड़ियों को किया आगाह

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि वेस्टइंडीज को उस टीम की घातक गेंदबाजी आक्रमण ही खास बनाती है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 27 Jun 2020 04:43 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jun 2020 04:43 PM (IST)
वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी को लेकर परेशान हैं इंग्लिश कप्तान जो रूट, खिलाड़ियों को किया आगाह
वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी को लेकर परेशान हैं इंग्लिश कप्तान जो रूट, खिलाड़ियों को किया आगाह

साउथैंपटन, प्रेट्र। कोविड 19 महामारी के बीच क्रिकेट को फिर से शुरू करने की दिशा में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम के बीच 8 जुलाई से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पूरी दुनिया की नजर इस टेस्ट सीरीज पर है क्योंकि महामारी के बीच इन दोनों देशों ने बहुत ही हिम्मत का काम किया है और क्रिकेट को फिर से पटरी पर लाने की बेहतरीन कोशिश की है। यही नहीं आइसीसी ने कई नियम बदल दिए हैं और ऐसे में ये देखना रोचक होगा कि बदले नियमों के बीच खिलाड़ी खुद को किस तरह से फिट कर पाते हैं। 

इस टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने खिलाड़ियों के सामने ये साफ कर दिया है कि वेस्टइंडीज टीम की गेंदबाजी आक्रमण विश्वस्तरीय और बेहद घातक है। उनकी इस बेहतरीन गेंदबाजी को देखते हुए इंग्लिश टीम को काफी अच्छी तैयारी करनी होगी। आपको बता दें कि पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर इंग्लैंड की टीम को 1-2 से टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी। अब वेस्टइंडीज की टीम साउथैंपटन के एजेस बाउस से ऱुरू होने वाली विजडन ट्रॉफी सीरीज को अपने पास बरकरार रखने के लिए अपनी टीम के तेज गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा करेगी। 

जो रूट ने बीबीसी स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि हमें कैरेबियाई क्रिकेट टीम की ताकत के बारे में पता है। इस टीम को उनकी घातक गेंदबाजी आक्रामण खास बनाती है। इस वजह से हमारे लिए ये जरूरी हो जाता है कि हम अच्छी तैयारी करें। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर के बारे में उन्होंने कहा कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहद सम्मानित खिलाड़ियों में से एक हैं। आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पिछले टेस्ट सीरीज में वेस्टइंजीज में उन्होंने टेस्ट सीरीज के दौरान दोहरा शतक लगाया था और उस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 

chat bot
आपका साथी