वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टेस्ट होगा यादगार, द रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन होगा टेस्ट का नाम

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को घोषणा की कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट को द रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन टेस्ट नाम दिया जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 09:27 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 09:27 PM (IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टेस्ट होगा यादगार, द रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन होगा टेस्ट का नाम
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टेस्ट होगा यादगार, द रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन होगा टेस्ट का नाम

लंदन, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से क्रिकेट पर लगे ब्रेक के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 8 जुलाई से शुरू होगा। यह मैच साउथैप्टन में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच मैनचेस्ट में आयोजित होगा।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को घोषणा की कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट को द रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन टेस्ट नाम दिया जाएगा। जिन परिवारों में परिजन कैंसर के कारण संभावित मौत का सामना कर रहे हैं उनके समर्थन के लिए ऐसा किया गया है। खिलाड़ी इस दौरान विशेष रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन की टेस्ट शर्ट और लाल कैप पहनेंगे जो खेल शुरू होने से पहले उन्हें दी जाएगी।

इस साल 25 जुलाई को रेड फॉर रूथ डे के लिए मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में विज्ञापनों को लाल रंग दिया जाएगा, जिसमें स्टंप्स और बाउंड्री बोर्ड भी शामिल हैं। इस दौरान जुटाई जाने वाली धनराशि रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन को दी जाएगी जो कैंसर से परिजनों की संभावित मौत का सामना कर रहे परिवारों का समर्थन करती है और धूम्रपान के बिना फेफड़ों के कैंसर के लिए जरूरी अनुसंधान में मदद करती है।

इस फाउंडेशन का गठन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने अपनी पत्नी रुथ स्ट्रॉस की याद में किया है जिनका 2018 में फेफड़ों के कैंसर से निधन हो गया था। स्ट्रॉस ने कहा, "पिछले साल क्रिकेट परिवार से मिले समर्थन से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन के समर्थन में दूसरे साल भी क्रिकेट रेड फॉर रुथ के लिए उदारता और सामुदायिक भावना बरकरार रहेगी।"

chat bot
आपका साथी