एशेज की हार का ठीकरा आइपीएल पर, रूट नीलामी से हटे, डेविड गावर को बीसीसीआइ ने लिया आड़े हाथ

आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर ने इस हार की वजह आइपीएल को बताया है तो मौजूदा कप्तान जो रूट ने अगले महीने होने वाली आइपीएल नीलामी से खुद को अलग करने का फैसला किया।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 08:31 AM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 10:06 AM (IST)
एशेज की हार का ठीकरा आइपीएल पर, रूट नीलामी से हटे, डेविड गावर को बीसीसीआइ ने लिया आड़े हाथ
स्टोक्स और आर्चर भी नहीं खेलेंगे आइपीएल। (फोटो- एएनआइ)

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर ने इस हार की वजह आइपीएल को बताया है तो मौजूदा कप्तान जो रूट ने अगले महीने होने वाली आइपीएल नीलामी से खुद को अलग करने का फैसला किया है। इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी आइपीएल नीलामी में शामिल नहीं होंगे। बीसीसीआइ ने गावर के बयान को बकवास करार देते हुए कहा कि इंग्लैंड भी अपने यहां द हंड्रेड का आयोजन करता है।

आइपीएल के आगामी सत्र से 10 टीमें खेलेंगी और इसके लिए 12 और 13 फरवरी को मेगा नीलामी बेंगलुरु में होगी। बीसीसीआइ ने नीलामी में शामिल होने के लिए डेडलाइन को 20 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। इस बीच इंग्लैंड के कप्तान रूट ने इस नीलामी से शामिल नहीं होने की पुष्टि की है। रूट 2018 की नीलामी में नहीं बिकने के बाद से आइपीएल का कोई सत्र नहीं खेले हैं, लेकिन पिछले सप्ताह उन्होंने कहा था कि वह मेगा नीलामी में शामिल होने की सोच रहे हैं। एशेज की हार के बाद उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड टीम में काफी सुधार की जरूरत है। इसके लिए मेरी सारी ऊर्जा चाहिए। मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है और उसके लिए मैं सब कुछ छोड़ सकता हूं।'

स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले आराम करने को तरजीह देते हुए आइपीएल नहीं खेलने का फैसला किया है, जबकि आर्चर चोटिल होने की वजह से आइपीएल नहीं खेल पाएंगे। आइपीएल के 14वें सत्र के दूसरे चरण में भी ये दोनों खिलाड़ी नहीं खेल सके थे। दोनों राजस्थान रायल्स का हिस्सा थे। हालांकि, इंग्लैंड के जानी बेयरस्टो, ओली पोप और सैम बिलिंग्स आइपीएल नीलामी का हिस्सा हो सकते हैं।

11,000 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले गावर ने एशेज में इंग्लैंड की शर्मनाक हार के बाद कहा था कि जो रूट से मुझे हमदर्दी है। वह उपलब्ध नहीं रहने वाले खिलाड़ियों के बीच हैं। वे खिलाड़ी कहां हैं? वे आइपीएल में हैं। क्या यह इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट के लिए सही है? ये सबसे पुराना और क्रिकेट का सबसे अहम प्रारूप है। हमें इसे बचाना होगा।

chat bot
आपका साथी