Eng vs SA: केविन पीटरसन ने जो रूट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने का फॉर्मूला दिया

Eng vs SA जो रूट को केविन पीटरसन ने अगला टेस्ट मैच जीतने के लिए कमाल का फॉर्मूला सुझाया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 02 Jan 2020 04:57 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jan 2020 04:57 PM (IST)
Eng vs SA: केविन पीटरसन ने जो रूट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने का फॉर्मूला दिया
Eng vs SA: केविन पीटरसन ने जो रूट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने का फॉर्मूला दिया

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसे पहले मैच में ही 107 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। अब दोनों देशों के बीच इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला तीन जनवरी से खेला जाएगा। इस मैच से पहले इंग्लिश टीम के पूर्व बल्लेबाज ने मौजूदा कप्तान जो रूट को जीत का फॉर्मूला दिया है। 

केविन पीटरसन का कहना है कि अगर इंग्लैंड की टीम को जीत हासिल करनी है तो उसे स्टुअर्ट ब्रॉड या जेम्स एंडरसन जैसे दिग्गज गेंदबाजों में से किसी एक को टीम से बाहर का रास्ता दिखाना होगा। उन्होंने ट्वीट करके अपनी ये बात जाहिर की। उन्होंने लिखा कि न्यूलैंड्स में खेले जाने वाले टेस्ट में जीत हासिल करने के लिए इंग्लैंड को एंडरसन या फिर ब्रॉड में से किसी एक को बाहर करना होगा। साथ ही इस टीम को जीत के लिए बेहतर क्रिकेट खेलने की जरूरत है। 

England HAVE TO drop either Broad or Anderson for Newlands & play another batter, if they want to win...!

— Kevin Pietersen🦏 (@KP24) January 1, 2020

इससे पहले भी इंग्लैंड को मिली हार के बाद टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा था कि उनकी टीम जीत की पटरी पर आने के लिए कोई भी कड़ा फैसला करने के पीछे नहीं हटेगी। पहले यानी सेंचुरियन टेस्ट मैच की पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड व सैम कुर्रन ने चार-चार विकेट लिए थे। जबकि जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर को पहली पारी में एक-एक विकेट ही मिले थे। इस मैच के दौरान इंग्लैंड की टीम को एक स्पिनर की जरूरत महसूस हुई थी। इस समस्या को हल करने के लिए एंडरसन या ब्रॉड किसी एक को बैठाकर ही स्पिनर को शामिल करने का रास्ता साफ हो सकता है। कहा जा रहा है कि न्यूलैंड्स में स्पिनर को मदद मिलती है और अंतिम ग्यारह में स्पिनर की मौजूदगी अहम भूमिका निभा सकता है। 

chat bot
आपका साथी