भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज की योजना बना रहा है यह बोर्ड, चेयरमैन ने किया खुलासा

क्रिकेट लोगों को करीब लाता है सभी को साथ में लाया ऐसे रहना सिखाता है। तो यह एक चीज है जो हम करना चाहेंगे। अगर भारत को यहां आकर पाकिस्तान के खिलाफ एक बार साल में खेलने के लिए राजी कर पाए तो ये बात बहुत ही शानदार होगी

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 07:31 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 08:45 PM (IST)
भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज की योजना बना रहा है यह बोर्ड, चेयरमैन ने किया खुलासा
भारत के कप्तान विराट कोहली के साथ पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और पाकिस्तान के बीच आइसीसी मुकाबलों में टक्कर देखने को मिलती है। यह दोनों ही टीम आपस में कोई सीरीज नहीं खेलती। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार इस बात की कोशिश में रहता है कि किसी तरह से वह बीसीसीआइ को उनके साथ खेलने के लिए राजी कर पाए। आइसीसी में इस बारे में वह कई बार गुहार लगा चुका है। अब इन दोनों टीमों के बीच सीरीज कराने की योजना किसी और क्रिकेट बोर्ड ने बनाई है।

दुबई क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन अब्दुल रहमान फलकनाज ने खलीज टाइम्स से कहा, "भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले कराना यहां सबसे बेहतरीन चीज होगी। जब कुछ सालों पहले शारजाह में भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच मुकाबले कराए जाते थे तो यह किसी युद्ध की तरह होता था। लेकिन यह जो युद्ध होता था वो अच्छा हुआ करता था, यह बहुत ही बेमिसाल होता था और खेल के लिहाज से शानदार होता था।"

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार 2012-13 में सीरीज खेली गई थी। भारत के दौरे पाकिस्तान की टीम ने टी20 और वनडे सीरीज खेली थी। दो टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से पाकिस्तान की टीम के नाम रही थी। इसके बाद से कभी दोनों टीमों ने कोई द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली।  

उन्होंने आगे कहा, "मुझे याद है बालीवुड अभिनेता राज कपूर एक बार यहां आए थे उन्होंने माइक हाथ में लेकर कहा था, भारत और पाकिस्तान के बीच शारजाह में इस तरह से मैच में टक्कर होना कितना कमाल होता है। क्रिकेट लोगों को करीब लाता है क्रिकेट हम सभी को साथ में लाया है, ऐसे ही रहना सिखाता है, चलो इसे ऐसे ही रहने देते हैं। तो यह एक चीज है जो हम करना चाहेंगे। अगर हम भारत को यहां आकर पाकिस्तान के खिलाफ एक बार साल में खेलने के लिए राजी कर पाए तो ये बात बहुत ही शानदार होगी।"

chat bot
आपका साथी