जैक लीच की जगह इंग्लैंड की टीम में शामिल हुए डोमिनेक बेस बोले- ये बड़ी जिम्मेदारी है

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जैक लीच की जगह युवा स्पिनर डोमिनिक बेस को खिलाया गया है जिसको लेकर उन्होंने कहा कि ये बड़ी जिम्मेदारी थी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 08:21 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 08:21 AM (IST)
जैक लीच की जगह इंग्लैंड की टीम में शामिल हुए डोमिनेक बेस बोले- ये बड़ी जिम्मेदारी है
जैक लीच की जगह इंग्लैंड की टीम में शामिल हुए डोमिनेक बेस बोले- ये बड़ी जिम्मेदारी है

नई दिल्ली, निखिल शर्मा। इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अनुभवी स्पिनर जैक लीच की जगह युवा स्पिनर डोमिनिक बेस को जगह दी। बेस ने निराश भी नहीं किया और अपने पांचवें टेस्ट में कई अहम मौके पर टीम को विकेट दिलाए, लेकिन बेस ने दैनिक जागरण के साथ की गई खास बातचीत में कहा कि लीच की जगह प्लेइंग 11 में शामिल होना एक बड़ी जिम्मेदारी है।

पहली पारी में दो विकेट लेने वाले डोमिनिक बेस ने कहा कि जैक लीच ने इंग्लैंड के लिए काफी अच्छा काम किया है। उनकी जगह टीम में जगह बनाना बड़ी बात है। लीच ने कई अच्छी जीत इंग्लैंड की टीम को दिलाई हैं। बेस ने कहा कि हम वेस्टइंडीज को हराने के बहुत करीब थे। कुछ कैच छूट जाएं, तो यह किस्मत की बात होती है, हम क्या कर सकते हैं।

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड की विकेट पर गति और उछाल रहता है। जब उनसे पूछा गया कि अगर दो स्पिनर को खिलाया जाए तो क्या असर पड़ेगा? इस पर बेस ने कहा कि दो स्पिनर एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। हमने श्रीलंका में इस तरह जीत दर्ज की है। हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं। अगर मुझे लीच के साथ खेलने का मौका मिला, तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है।

दूसरी पारी में विकेट नहीं मिल पाने पर बेस ने कहा कि मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा था। मैं नहीं चाहता था कि बल्लेबाज या कोई सोचे कि यह नया लड़का है, दबाव नहीं झेल पाएगा। मैं हमेशा से ही सकारात्मक रहता हूं। यही मेरी सोच रही है। मैं हमेशा चाहता हूं कि बल्लेबाज को दबाव में रखूं, जिससे विकेट मिले और साझेदारी टूटे। मैं अपनी ओर से दूसरी पारी में पूरा आक्रमक रहा। ऐसा मैं सोचता हूं।

पहले मैच में मिली हार पर बेस ने कहा कि खिलाड़ियों को हारना पसंद नहीं हैं, हमें भी नहीं है। हम कोई भी बहाना नहीं बनाना चाहते हैं। अगले मैच को जीतकर हम सीरीज बराबर करने को लेकर उत्सुक हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड को नहीं खिलाने के सवाल पर बेस ने कहा कि यह तो कोच, कप्तान, सीनियर खिलाड़ियों की जिम्मेदारी होती है कि वह एक सर्वश्रेष्ठ टीम चुनें।

chat bot
आपका साथी