भारत आने से पहले ही इस कंगारू दिग्गज ने साफ किया, 'कोई बहाने नहीं चलेंगे'

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को जल्द ही भारत दौरे पर आना है और इस दौरे को लेकर अभी से उनके खिलाड़ी सक्रिय नजर आने लगे हैं।

By ShivamEdited By: Publish:Sun, 08 Jan 2017 09:44 PM (IST) Updated:Sun, 08 Jan 2017 10:05 PM (IST)
भारत आने से पहले ही इस कंगारू दिग्गज ने साफ किया, 'कोई बहाने नहीं चलेंगे'

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को जल्द ही भारत दौरे पर आना है और इस दौरे को लेकर अभी से उनके खिलाड़ी सक्रिय नजर आने लगे हैं। टीम के धुरंधर इन फॉर्म बल्लेबाज और उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने तो आज कड़े शब्दों में अपनी टीम को चेता भी दिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में पाकिस्तान को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से रौंदा है और जाहिर है कि इससे उनके हौसले बुलंद होंगे लेकिन फिर भी डेविड वॉर्नर का मानना है कि भारत में चुनौती आसामान छुएगी और कोई बहाना नहीं चलने वाला। वॉर्नर ने कहा, 'ताजा सफलताओं के बाद हमारे सामने कुछ सकारात्मक अनुभव हैं। चुनौती है लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की। हमे जीतने के लिए 20 विकेट लेने ही होंगे (भारत में)। इसके साथ ही हमको जाते ही खुद को हालातों में ढालना ही होगा, कोई बहाना नहीं चलने वाला। चाहे बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फिर कैचिंग, हमे पहली ही गेंद से तैयार रहना होगा। इसके साथ ही अतरिक्ति प्लान तैयार रखना होगा अगर पहला प्लान कामयाब न हुआ तो।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया ने एशियाई जमीन पर अपने पिछले 9 टेस्ट गंवाए हैं जबकि विराट की अगुआइ वाली मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम अपनी जमीन पर पिछले 18 टेस्ट में अपराजित है, जिसमें हाल में इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से टेस्ट सीरीज जीत भी शामिल है। भारत-इंग्लैंड सीरीज के बारे में बात करते हुए वॉर्नर ने कहा, 'हमने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज देखी और ये कहना गलत नहीं होगा कि वे (इंग्लैंड) बेहद अच्छा खेले थे। उन्होंने स्कोर भी अच्छा खड़ा किया लेकिन भारत ने उनसे ज्यादा रन बना डाले।' ऑस्ट्रेलियाई टीम और भारत के बीच होने वाली सीरीज भारत के लिए भी एक बड़ी चुनौती होगी क्योंकि दोनों ही टीमें फॉर्म में नजर आ रही हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी