BCCI ने उठाए विनोद राय पर सवाल, पूछा खुद क्यों नहीं करते कोर्ट के नियम का पालन?

बीसीसीआइ ने कहा कि विनोद राय खुद 70 साल के हैं तो पद क्यों नहीं छोड़ देते

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Thu, 05 Jul 2018 04:44 PM (IST) Updated:Thu, 05 Jul 2018 04:44 PM (IST)
BCCI ने उठाए विनोद राय पर सवाल, पूछा खुद क्यों नहीं करते कोर्ट के नियम का पालन?
BCCI ने उठाए विनोद राय पर सवाल, पूछा खुद क्यों नहीं करते कोर्ट के नियम का पालन?

 नई दिल्ली, जेएनएन। सुप्रीम कोर्ट ने लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करवाने के लिए विनोद राय को बीसीसीआइ का प्रशासक नियुक्त किया था। विनोद राय के बीसीसीआइ से जुड़ने के बाद सभी को उम्मीद थी कि बीसीसीआइ में चल रही गड़बड़ियां अब ठीक हो जाएगी और विनोद राय वाली अध्यक्षता वाली कमेटी लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें आसानी से लागू करवा लेगी लेकिन हुआ इसके उलट। 

विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए के बीसीसीआई से छोटे छोटे मुद्दो पर टकराव होना शुरू हो गया। बीसीसीआई और सीओए कमेटी के बीच हर दिन टकराव की खबर आम बात हो गई है। लगातार टकराव से परेशान होकर सीओए कमेटी के एक सदस्य रामचंद्र गुहा ने तो अपने पद से इस्तीफा तक दे दिया। अब बीसीसीआइ के निशाने कमेटी के अध्यक्ष विनोद राय भी आ गए है। 

बीसीसीआइ ने अब प्रशासक पद से हटाने के लिए विनोद राय की उम्र को मुद्दा बना लिया है। दरअसल लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार बीसीसीआइ का कोई पदाधिकारी की उम्र 70 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अब पिछले महिने विनोद राय भी 70 साल के हो गए है तो बीसीसीआइ के कई अधिकारियों का कहना है कि उम्र का ये नियम विनोद राय पर भी लागू होना चाहिए क्योंकि नियम तो सभी के लिए एक ही है। अगर बीसीसीआइ के अधिकारी 70 साल के बाद बीसीसीआइ में नहीं रह सकते तो विनोद राय किस नियम के तहत बीसीसीआइ से जुड़े हुए हैं।

वहीं विनोद राय ने इस पूरे विवाद पर कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं अगर कोर्ट उन्हे पद से हटने का आदेश देता है तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार है। अब विनोद राय बीसीसीआइ में बने रहेंगे या नहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के ऊपर है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी