क्लीन हिटर विराट हैं मेरे फेवरेट भारतीय क्रिकेटर, वो किसी भी गेंदबाज से नहीं डरते- मियांदाद

मियांदाद ने विराट के बारे में कहा कि आप ये नहीं कह सकते हैं कि वो तेज गेंदबाज से डरते हैं या फिर बाउंसी पिच और स्पिनर के खिलाफ नहीं खेल सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 21 Mar 2020 04:48 PM (IST)
क्लीन हिटर विराट हैं मेरे फेवरेट भारतीय क्रिकेटर, वो किसी भी गेंदबाज से नहीं डरते- मियांदाद
क्लीन हिटर विराट हैं मेरे फेवरेट भारतीय क्रिकेटर, वो किसी भी गेंदबाज से नहीं डरते- मियांदाद

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक दिग्गज क्रिकेटर हुए हैं और मौजूदा दौर की बात करें तो विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल व जसप्रीत बुमराह जैसे बेहतरीन खिलाड़ी इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने मौजूदा भारतीय क्रिकेटर्स में अपने पसंदीदा खिलाड़ी का चुनाव किया है और इसके लिए उन्होंने टीम के कप्तान विराट कोहली का चयन किया है। मियांदाद हमेशा ही अपने बिंदास राय के लिए जाने जाते हैं और कोहली को लेकर भी उन्होंने अपनी बेबाक राय पेश की है। 

मियांदाद ने कहा कि विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में विषम परिस्थिति में भी शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने शतकीय पारी खेली थी। आप ये नहीं कह सकते हैं कि वो तेज गेंदबाज से डरते हैं या फिर बाउंसी पिच और स्पिनर के खिलाफ नहीं खेल सकते हैं। विराट कोहली गेंदों को क्लीन हिट करते हैं और मैं काफी अच्छा महसूस करता हूं जब भारतीय कप्तान को मैदान पर बल्लेबाजी करते देखता हूं। मुझे उनके बारे में ज्यादा कुछ कहना भी नहीं पड़ेगा। उनका प्रदर्शन खुद ही सबकुछ बताता है। उनके आंकड़े देखकर लोगों को मानना ही पड़ेगा कि वे सर्वश्रेष्ठ हैं।

जावेंद मियांदाद ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कामकाज पर भी सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि बोर्ड को किसी भी खिलाड़ी को नीचा नहीं दिखाना चाहिए जो प्रोफेशनल तरीके से उनके साथ खेल रहा हो। उन्हें इस बात को स्वीकार करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ये दुनिया दैनिक आधार पर चलती है और मजदूरी करती है। आप आज स्कोर करो पैसा लो और जाओ। अगर आप कल स्कोर करोगे तो हम आपको पैसा देंगे। आप एक पेशेवर हैं, अगर आप काम नहीं करते हैं या रन नहीं बनाते हैं तो पैसे क्यों लेते हैं। यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का काम है। उन्हें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि कोई भी क्रिकेट टीम इतनी आसानी से नहीं ले। 

chat bot
आपका साथी