यह भारतीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका में मचाएगा तहलका: नेहरा

हमने बुमराह को सफेद गेंद से खेलते देखा है, एक साल पीछे देखें, तो पता चलेगा कि उसने रणजी ट्रोफी में गुजरात के लिए कितने ओवर फेंके।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Thu, 28 Dec 2017 09:00 PM (IST) Updated:Fri, 29 Dec 2017 04:05 PM (IST)
यह भारतीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका में मचाएगा तहलका: नेहरा
यह भारतीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका में मचाएगा तहलका: नेहरा

नई दिल्ली, पीटीआई। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को मौका दे। नेहरा के मुताबिक केपटाउन में बुमराह अपने खतरनाक एक्शन और यॉर्कर लेंथ की गेंदों के चलते अन्य तेज गेंदबाजों की तुलना में ज्यादा पैने साबित होंगे।

मीडिया से बातचीत के दौरान नेहरा ने कहा, ' केपटाउन टेस्ट के लिये जसप्रीत बुमराह सबसे अच्छा विकल्प हो सकते है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि टीम मैनेजमेंट के दिमाग में इस समय क्या चल रहा है, लेकिन उसके जैसा गेंदबाज न्यू लैंड्स के विकेट पर काफी उपयोगी साबित हो सकता है।'

       

नेहरा ने बताया कि, 'हमने बुमराह को सफेद गेंद से खेलते देखा है लेकिन एक साल पीछे देखें, तो पता चलेगा कि उसने रणजी ट्रोफी में गुजरात के लिए कितने ओवर फेंके। उन्होंने कहा, 'वह पांचों तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा पैनापन उसकी यॉर्कर गेंदों में होता है। उसका ऐक्शन अजीब है, जिसे भांपना किसी भी बल्लेबाज के लिये मुश्किल होता है। बुमराह के एक्शन की ये बातें उनके पक्ष में जाती हैं।‘ नेहरा ने कहा कि केपटाउन के मौसम की भूमिका काफी अहम होगी।

       

बाएं हाथ के इस भारतीय गेंदबाज ने अभी हाल में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है। नेहरा ने कहा, 'जनवरी में केपटाउन में मौसम काफी गर्म होगा और हालात तेज गेंदबाजी के अनुकूल नहीं होंगे। यदि उमस रहती है और पिच सपाट है, तो भुवनेश्वर को जरुरी स्विंग और सीम नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा, ' गुजरता के लिए खेले गए मैच में बुमराह का रिकॉर्ड देखें, तो उसमें लंबे स्पेल फेंकने की क्षमता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी