अब जेम्स एंडरसन ने की बेन स्टोक्स की तारीफ, बोले- वो हैं इंग्लैंड के बेस्ट ऑलराउंडर

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टीम के अब के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 10:38 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 10:38 AM (IST)
अब जेम्स एंडरसन ने की बेन स्टोक्स की तारीफ, बोले- वो हैं इंग्लैंड के बेस्ट ऑलराउंडर
अब जेम्स एंडरसन ने की बेन स्टोक्स की तारीफ, बोले- वो हैं इंग्लैंड के बेस्ट ऑलराउंडर

मैनचेस्टर, एएनआइ। इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि उनकी टीम के साथी खिलाड़ी बेन स्टोक्स सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बनते जा रहे हैं। एंडरसन का मानना है कि इंग्लैंड की टीम ने अपने क्रिकेट इतिहास में कभी ऐसा ऑलराउंडर नहीं देखा है। उनका ये बयान उस समय आया है, जब बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर को पीछे छोड़कर दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं।

जेम्स एंडरसन के हवाले से ईएसपीएन क्रिकइंफो ने लिखा है, "वह निश्चित रूप से सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं, जिसके साथ मैंने खेला है। वह इंग्लैंड के लिए सबसे अच्छे ऑलराउंडर बन गए हैं। कोई कारण नहीं है कि वह आगे भी बेहतर नहीं बन सकते। बल्ले के साथ, वह 40 के औसत से रन बना रहे हैं, गेंद के साथ वह 30 से नीचे की इकॉनमी से गेंदबाजी कर रहे हैं और वह शानदार कैच भी पकड़ रहे हैं। यह अविश्वसनीय है कि हमने उसे अपनी टीम में शामिल कर लिया है और वह देखने में बहुत अच्छा है।"

उन्होंने आगे कहा है, "यह कहना मुश्किल है कि वह कितना अच्छा है, क्योंकि उनकी तारीफ के लिए शब्दों को खोजना मुश्किल है। जो रूट ने भी बेन स्टोक्स की तारीफ की है। वह किसी भी टीम में एक बल्लेबाज के रूप में जाते हैं, जबकि उनकी गेंदबाजी हर बार बेहतर और बेहतर होती जाती है। हमारी टीम में उस प्रतिभा का होना ही आश्चर्यजनक है और इसे पहली बार देखने में सक्षम होना अद्भुत था।"

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इंग्लैंड के लिए दूसरी टेस्ट मैच में जीत की नींव बेन स्टोक्स की 254 रनों और तीन विकेटों के दम पर रखी गई थी, जिसमें मैच के अंतिम दिन चाय के बाद जर्मेन ब्लैकवुड का अहम विकेट भी शामिल था। बाएं हाथ के बल्लेबाज स्टोक्स ने पहली पारी में 176 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 57 गेंदों पर ताबड़तोड़ नाबाद 78 रन बनाए थे।

chat bot
आपका साथी