पिंक बॉल से टेस्ट मैच के बारे में अंतिम फैसला खिलाड़ी लेंगे: ठाकुर

बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच के बारे में अंतिम फैसला सीनियर क्रिकेटर्स लेंगे।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 25 Jun 2016 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2016 05:41 PM (IST)
पिंक बॉल से टेस्ट मैच के बारे में अंतिम फैसला खिलाड़ी लेंगे: ठाकुर

धर्मशाला। बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच के बारे में अंतिम फैसला सीनियर क्रिकेटर्स लेंगे।

दुलीप ट्रॉफी के मुकाबले इस बार पिंक बॉल से दिन-रात में खेले जाएंगे। ठाकुर ने कहा, 'हमें क्रिकेटर्स के फीडबैक का इंतजार करना होगा। दुलीप ट्रॉफी के मैच हो जाने दो, उसके बाद वे अपनी राय से हमें अवगत कराएंगे। दुनियाभर में पिंक बॉल से प्रयोग चल रहे हैं और हमें किसी प्रकार की जल्दबाजी नहीं है।

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) ने ऐतिहासिक ईडन गार्डंस पर सुपर लीग फाइनल का चार दिनी मैच पिंक बॉल से कराया था, जिसमें दिग्गज क्रिकेटर्स मोहम्मद शमी और रिद्धिमान साहा ने भी हिस्सा लिया था। घास वाली पिच पर शुरू में बल्लेबाजी में दिक्कत हो रही थी, लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ बल्लेबाज भी परिस्थितियों के अभ्यस्त होते चले गए। यह देखना होगा कि भारत की टर्निंग पिचों पर पिंक बॉल किस तरह टिक पाती हैं।

टीम इंडिया को सितंबर-अक्टूबर में भारत में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिनमें से एक टेस्ट पिंक बॉल से डे-नाइट मैच के रूप में प्रस्तावित है। बीसीसीआइ इस मामले में अंतिम निर्णय दुलीप ट्रॉफी के बाद सीनियर क्रिकेटर्स की सलाह पर लेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी