रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच की जंग को देखने को बेताब हैं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

Ind vs Aus रोहित शर्मा और डेविन वार्नर दोनों ही रन के भूखे हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन वनडे सीरीज में ज्यादा रन बनाता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 12 Jan 2020 07:59 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 07:59 PM (IST)
रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच की जंग को देखने को बेताब हैं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज
रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच की जंग को देखने को बेताब हैं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

नई दिल्ली, प्रेट्र। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज को देखने के लिए पूरी दुनिया बेताब है। जाहिर है ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है और दो बेहतरीन टीमों की टक्कर क्रिकेट के मैदान पर होने वाली है। दोनों देशों के बीच होने वाले इस वनडे सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस ने कहा है कि इस सीरीज के दौरान रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच की जंग सबसे रोचक होगी। 

डीन जोंस ने कहा कि रोहित और वार्नर दोनों ही रन के भूखे हैं और मैं इस सीरीज के दौरान इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों के बीच के मुकाबले को देखने को बेताब हूं। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अपने पिछले सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हराया था जबकि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को 3-0 से जीता था। 

जोंस ने एक टीम कार्यक्रम के दौरान कहा कि रोहित और वार्नर मैदान के दोनों दिशा में शानदार बल्लेबाजी करते हैं। उन दोनों के लिए अगर आप मैदान की एक तरफ रन बनाने पर अंकुश लगाते हो तो वो दूसरी तरफ रन बनाने का तरीका निकाल लेते हैं। ये दोनों बल्लेबाज सिर्फ शारीरिक तौर पर ही नहीं बल्कि मानसिक तौर से भी बेहद फिट हैं और वो रन बनाने के लिए भूखे हैं जो सबसे अहम है। मैं देखना चाहता हूं कि इनमें से ये जंग कौन जीतेगा। वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी को मुंबई में होगी। दूसरा वनडे मैच राजकोट में 17 जनवरी जबकि तीसरा बेंगलुरु में 19 जनवरी को खेला जाएगा।

डीन जोंस ने मैजूदा क्रिकेट में 140 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिक रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज अगर टीम में हैं तो उसके फायदे के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि140 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले जब इस रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और आप गलती करते हैं तो आपके पास समय नहीं होता। इन गेंदबाजों की गति की वजह से बल्लेबाज चकमा खा जाते हैं और फिर या तो आप बोल्ड हो जाते हो या एलबीडब्ल्यू। यही सबसे बड़ी वजह है कि टीमें 140 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को टीम में रखना पसंद करती हैं। इससे सामने वाला बल्लेबाज भी दवाब में आ जाता है। 

chat bot
आपका साथी