टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर अंबाती ने कही बड़ी बात

वनडे में नंबर चार पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी अब अंबाती रायडू को सौंपी गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 07:04 PM (IST)
टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर अंबाती ने कही बड़ी बात
टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर अंबाती ने कही बड़ी बात

विशाखापत्तनम, प्रेट्र। भारतीय वनडे टीम के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी अब अंबाती रायडू को सौंपी गई है। विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया गया और इसे लेकर अंबाती ने कहा कि इससे उनपर कोई दबाव नहीं है। रायडू से पूछा गया कि क्या वो अपनी इस नई जिम्मेदारी को लेकर प्रेशर महसूस कर रहे हैं तो इस पर उनका कहना था कि मैं इस वक्त वनडे सीरीज पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। ये मेरे लिए नया नहीं है क्योंकि मैं काफी लंबे समय से मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहा हूं। मुझसे जो कहा गया है वो मेरे लिए कोई नई बात नहीं है। 

आपको बता दें कि पिछले कुछ वर्षों से भारतीय वनडे टीम के लिए नंबर चार का स्थान बड़ी समस्या बनी हुई है और विश्व कप को देखते हुए अब अंबाती को ये जिम्मेदारी दी गई है। कप्तान विराट ने भी कहा था कि वो इस पोजीशन के लिए सबसे फिट बल्लेबाज हैं। अंबाती वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और 22 रन बनाकर नाबाद रहे थे। अंबाती रायडू ने एशिया कप के जरिए टीम में वापसी की और अच्छा प्रदर्शन किया। इससे पहले वो यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे जिसकी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट सीरीज से उन्हें बाहर कर दिया गया था। अपनी फिटनेस के बारे में अंबाती ने कहा कि इंजरी के बाद मैं अपनी फिटनेस पर खूब ध्यान दे रहा हूं। मेरे ख्याल से यो-यो टेस्ट का इस बात से कोई मतलब नहीें था कि मैं कैसी तैयारी कर रहा हूं या फिर मेरी फिटनेस कैसी है। 

अंबाती ने कहा कि ये टीम के लिए अच्छा है कि शुरुआत के तीन बल्लेबाज अच्छा कर रहे हैं लेकिन ये मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए चुनौती है कि आप हमेशा बल्लेबाजी के लिए तैयार रहें। मुझे लगता है कि सभी इस परिस्थिति से वाकिफ हैं। अभी इंडीज के खिलाफ सिर्फ एक ही वनडे खेला गया है मुझे ऐसा लगता है कि कैरेबियाई टीम हमें कड़ी टक्कर देगी। पहले मैच में भारत ने इंडीज को 8 विकेट से हराया था और इस मैच में विराट व रोहित ने शतकीय पारी खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी