पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया, विराट कोहली से एक मामले में बहुत बेहतर हैं बाबर आजम

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने कहा है कि कोहली और बाबर दोनों ही कमाल के खिलाड़ी हैं। बाबर अभी युवा है जबकि कोहली लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं ऐसे में तुलना सही नहीं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 01:34 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 01:34 AM (IST)
पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया, विराट कोहली से एक मामले में बहुत बेहतर हैं बाबर आजम
पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया, विराट कोहली से एक मामले में बहुत बेहतर हैं बाबर आजम

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में कप्तान बनाए गए बाबर आजम की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली के की जाती है। कई पूर्व दिग्गजों ने बाबर का करियर छोटा होने की वजह से इस तुलना को सही नहीं माना है वहीं कुछ मानते हैं कि बााबर ने जैसा खेल दिखाया है वो कोहली जैसे बनते जा रहे हैं।

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने कहा है कि कोहली और बाबर दोनों ही कमाल के खिलाड़ी हैं। बाबर अभी युवा है जबकि कोहली लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं ऐसे में तुलना सही नहीं। क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक सकलैन ने कहा, "दोनों ही बेहतरीन तकनीक वाले महान खिलाड़ी हैं और मानसिक तौर पर भी काफी मजबूत हैं। उनके अंदर भूख है और बहुत सारे रन बनाने की चाहत है।"

 

विराट और बाबर के बीच के अंतर पर बात करते हुए सकलैन ने बताया, "कोहली कहीं ज्यादा आक्रामक हैं जबकि बाबर विनम्र। अगर हम इस पर ध्यान दे कि खेल का विज्ञान हमें क्या सिखाता है तो बाबर के शांत रहने की कला उनको विराट कोहली से एक मामले में बेहतर बनाती है। लेकिन बाबर की तुलना कोहली के साथ कहना अन्याय होगा क्योंकि क्योंकि दूसरे ने पूरी दुनिया में काफी लंबे समय से प्रदर्शन किया है।"

सकलैन को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंटरनेशनल प्लेयर्स डेवलपमेंट का मुख्य नियुक्त किया है। पीसीबी के मुताबिक उनके उपर खिलाड़ियों को ढूंढना उनका विकास करना और उनको तैयार करने की जिम्मेदारी होगी ताकि वो खिलाड़ी दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटर बन सके। "यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है जो मुझे दी गई है और मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा कि मैं कोई भी कमी ना छोडूं इस काम में।" 

chat bot
आपका साथी