IPL 2020 की नीलामी में सबसे महंगे बिके खिलाड़ी को टिम पेन ने बताया दुनिया का बेस्ट गेंदबाज

Aus vs NZ Boxing Day test से पहले टिम पेन ने अपने साथी खिलाड़ी को दुनिया का बेस्ट गेंदबाज करार दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 25 Dec 2019 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 25 Dec 2019 07:09 PM (IST)
IPL 2020 की नीलामी में सबसे महंगे बिके खिलाड़ी को टिम पेन ने बताया दुनिया का बेस्ट गेंदबाज
IPL 2020 की नीलामी में सबसे महंगे बिके खिलाड़ी को टिम पेन ने बताया दुनिया का बेस्ट गेंदबाज

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia cricket team) के टेस्ट क्पतान टिम पेन (Tim Paine) ने अपने साथी खिलाड़ी पैट कमिंस को दुनिया के बेस्ट गेंदबाज करार दिया। कमिंस इस वक्त दुनिया के बेस्ट टेस्ट गेंदबाज हैं जबकि वनडे में वो पाचवें स्थान पर हैं। पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपनी टीम के लिए हर स्तर पर निरंतर प्रदर्शन किया है और लगातार नई उंचाईयों को छूते जा रहे हैं। उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले 28 टेस्ट में 134 विकेट, 58 वनडे में 96 विकेट और 25 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 32 विकेट हासिल किए हैं। 

पैट कमिंस के लिए साल 2019 काफी उपलब्धियों भरा रहा है। इस साल वो सबसे तेज सौ विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज बने। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले कंगारू टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा कि साफ तौर पर कमिंस दुनिया के बेस्ट गेंदबाज हैं और उनकी गेंदबाजी के आंकड़े भी इसे साबित करते हैं। 

टिम पेन ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए कहा कि कमिंस ने सिर्फ एक या दो टेस्ट या फिर एक टेस्ट सीरीज नहीं बल्कि हर बार हर मैच में कमाल की गेंदबाजी की है। मुझे ऐसा लग रहा है कि जैसे-जैसे उनका अनुभव बढ़ता जा रहा है वो और बेहतर होते जा रहे हैं। अब वो लगातार 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी नहीं करते जो बेहद खास है। अब वो अपने अनुभव के आधार पर बिल्कुल सटीक गेंद फेंकते हैं जिसे खेलने में विरोधी बल्लेबाजों को काफी परेशानी होती है। 

आपको बता दें कि IPL 2020 के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में नीलामी की गई थी। इस नीलामी में पैट कमिंस सबसे ज्यादा दाम पर बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी बने। उन्होंने दो बार आइपीएल खिताब जीतने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम के साथ जोड़ा और उनके लिए 15.50 करोड़ रुपये की बोली लगाई। कमिंस पहली बार साल 2014 में आइपीएल का हिस्सा बने थे और सिर्फ एक ही मैच खेल पाए थे। इसके बाद साल 2017 में वो 12 मैच खेले थे और कुल 15 विेकेट निकाले थे। अब तक आइपीएल में खेले 16 मैचों में उनके नाम पर कुल 17 विकेट दर्ज है। 

chat bot
आपका साथी