अनिल कुंबले ने भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप के लिए दिया 'ब्रह्म ज्ञान', आप भी जानिए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले ने भारतीय टीम को एक बड़ी सलाह दी है जो कि टीम के लिए बड़ी काम की है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 31 Dec 2019 09:59 AM (IST) Updated:Tue, 31 Dec 2019 09:59 AM (IST)
अनिल कुंबले ने भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप के लिए दिया 'ब्रह्म ज्ञान', आप भी जानिए
अनिल कुंबले ने भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप के लिए दिया 'ब्रह्म ज्ञान', आप भी जानिए

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और प्रमुख कोच रहे दिग्गज अनिल कुंबले ने भारतीय टीम को एक बड़ी सलाह दी है, जो कि कप्तान विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप में काम आ सकती है। अनिल कुंबले का मानना है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को विकेट लेने वाले विकल्प पर ध्यान देना चाहिए, जहां ऑलराउंडर की जगह तेज गेंदबाज को तरजीह मिले।

भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने कहा, "मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि आपको विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरूरत होगी। ऐसे में मेरे मुताबिक कुलदीप यादव और युजवेंद्रा सिंह चहल जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलनी चाहिए। आप सवाल उठा सकते हो कि जब ओस की वजह से गेंद गीली हो जाती है तब टीम में कलाई के दो स्पिनरों का होना क्या सही है?" हालांकि, ऐसा है नहीं।  

तेज गेंदबाजों को टीम में रखना होगा

भारत की ओर से टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले धाकड़ खिलाड़ी अनिल कुंबले ने आगे कहा कि यह काफी जरूरी है कि आप विकेट लेने वाले विकल्प की तलाश करें। टीम ऑलराउंडर ढूंढ रही है, लेकिन आपको ऐसे तेज गेंदबाजों को रखना होगा जो विकेट ले सकें। मुझे लगता है कि यह काफी मुश्किल परिस्थिति है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में किसी भी गेंदबाजी के लिए गेंदबाजी करना आसान नहीं होता। 

कई ऑलराउंडर्स को मिल चुकी है टीम में जगह

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम और चयनकर्ता काफी समय से टी20 क्रिकेट में कुछ ऐसे ऑलराउंडर्स को जगह दे रहे हैं जो आगे चलकर टीम इंडिया को मैच जिता सके। भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया है जो कि ऑलराउंडर हैं। हालांकि, ज्यादातर खिलाड़ियों ने मैनेजमेंट को निराश ही किया है। 

chat bot
आपका साथी