कोच अनिल कुंबले ने युवा टीम इंडिया की इस नई खूबी पर से पर्दा उठाया

कुंबले ने टीम इंडिया की एक ऐसी खूबी पर प्रकाश डाला जिससे कोच के ऊपर रहने वाला अतिरिक्त दबाव कम हो गया है।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 21 Feb 2017 04:49 PM (IST) Updated:Wed, 22 Feb 2017 09:16 AM (IST)
कोच अनिल कुंबले ने युवा टीम इंडिया की इस नई खूबी पर से पर्दा उठाया
कोच अनिल कुंबले ने युवा टीम इंडिया की इस नई खूबी पर से पर्दा उठाया

पुणे। टीम इंडिया के कोच और पूर्व भारतीय कप्तान व स्पिनर इन दिनों अनिल कुंबले भारतीय टीम के मौजूदा प्रदर्शन से गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने आज विराट की अगुआइ वाली मौजूदा टीम इंडिया की एक ऐसी खूबी पर भी प्रकाश डाला जिससे कोच के ऊपर रहने वाला अतिरिक्त दबाव भी कम हो गया है।

दरअसल, कोच कुंबले का कहना है कि विराट की अगुआइ वाली मौजूदा युवा टीम आत्म निर्भर बन चुकी है और मैदान के अंदर व बाहर की चुनौतियों से काफी हद तक बिना किसी सलाह खुद सामना करने की क्षमता रखती है।कुंबले ने कहा, 'मुझे पिछले दस महीनों में इस युवा टीम के साथ करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। ये देखकर काफी अच्छा लग रहा है कि ये टीम तेजी से आगे बढ़ रही है, वे खुद स्थिति को समझते हैं और समाधान निकाल लेते हैं। आप खुद भी चाहते हैं कि टीम आत्म निर्भर हो और हर बार सलाह के लिए किसी को न ढूंढे।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कुंबले ने ये भी बताया कि उन्होंने अपने अब तक के कोचिंग कार्यकाल में प्रयास किया है कि वो इसी प्रकार का माहौल बनाएं। कुंबले ने कहा, 'मैंने एक ऐसा माहौल बनाने का प्रयास किया है जहां खिलाड़ी मैदान के अंदर हो या बाहर वे चीजों का समाधान खुद निकाल सकें।' इसके अलावा कुंबले ने कुछ खिलाड़ियों की भी तारीफ की। उन्होंने सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले अश्विन व कप्तान विराट की भी जमकर तारीफ की। गौरतलब है कि कुंबले के कोच बनने के बाद से भारतीय टीम के प्रदर्शन में अच्छा इजाफा देखने को मिला है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी