IPL की वजह से करोड़ों रुपये का नुकसान झेलेंगे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर, एरोन फिंच ने जताई चिंता

कोरोनावायरस की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आइपीएल नहीं खेलने के कारण करोड़ों रुपयों का नुकसान हो सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 19 Mar 2020 12:37 PM (IST) Updated:Thu, 19 Mar 2020 12:37 PM (IST)
IPL की वजह से करोड़ों रुपये का नुकसान झेलेंगे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर, एरोन फिंच ने जताई चिंता
IPL की वजह से करोड़ों रुपये का नुकसान झेलेंगे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर, एरोन फिंच ने जताई चिंता

मेलबर्न, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम के कप्तान एरोन फिंच ने कहा है कि उनके देश के क्रिकेटरों को कोरोना वायरस की वजह से आइपीएल 2020 छोड़ने की वजह से लाखों-करोड़ों रुपयों का नुकसान होगा। खुद एरोन फिंच भी 4 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम आइपीएल 2020 नहीं खेलने की वजह से गवाएंगे। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं है कि कंगारू खिलाड़ी आइपीएल खेलेंगे या नहीं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने किसी भी शख्स की विदेशी यात्रा पर रोक लगा दी है। ऐसे में खिलाड़ियों का देश के बाहर जाना मुश्किल होगा।

COVID-19 महामारी को लेकर एरोन फिंच ने कहा है कि जो भी है, लेकिन हम सब एक साथ हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही इस बात को साफ कर दिया है कि वे आइपीएल के लिए खिलाड़ियों की NOCs को रिव्यू करेंगे। वहीं, सरकार ने अनिश्चतकाल के लिए यात्रा पर पाबंदी लगा दी है। ऐसे में 29 मार्च की जग 15 अप्रैल से अगर आइपीएल शुरू होता है तो फिर ये खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

प्रधानमंत्री ने विदेश यात्रा पर लगाई पाबंदी

एरोन फिंच ने अपना यहां रेडियो स्टेशन SEN से बात करते हुए कहा है, "जब आपके पास रेवेन्यू-शेयर मॉडल होता है, तो जोखिम तब होता है, जब संगठन चोट करता है तो हम ऐसा करते हैं। हम समझते हैं कि वह इसमें एक साथ हैं। मुझे भरोसा है कि एक दिन सब नॉर्मल हो जाएगा, लेकिन यह कठिन है कि कब होगा।"ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने ऐलान कर दिया है कि कोरोना वायरस की वजह से किसी भी शख्स को विदेश की यात्रा नहीं करनी है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के 17 खिलाड़ियों के पास आइपीएल कॉन्ट्रैक्ट है, जिनमें कुछ खिलाड़ी हैं तो कुछ सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा हैं। खुद एरोन फिंच रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर की टीम के साथ जुड़ने वाले थे, जिसके कप्तान विराट कोहली हैं। इस बारे में फिंच ने कहा है, "हमने इस तरह के हालात कभी नहीं देखे हैं, लेकिन मैं यही कह सकता हूं कि सुरक्षित रहिए और जो कर रहे हैं उसे बंद कर दीजिए।"

chat bot
आपका साथी