'एक छोटी सी लापरवाही बन सकती है जानलेवा', विराट ने कृति, सारा और अयुष्मान के साथ दी सलाह

virat urges people not to forward anti social content विराट ने कहा कि एक छोटी सी गलती से देश का माहौल खराब हो सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 04 May 2020 03:28 PM (IST) Updated:Mon, 04 May 2020 03:37 PM (IST)
'एक छोटी सी लापरवाही बन सकती है जानलेवा', विराट ने कृति, सारा और अयुष्मान के साथ दी सलाह
'एक छोटी सी लापरवाही बन सकती है जानलेवा', विराट ने कृति, सारा और अयुष्मान के साथ दी सलाह

नई दिल्ली, जेएनएन। सोशल मीडिया से अब लगभग हर व्यक्ति जुड़ा हुआ है। कुछ लोग इसका इस्तेमाल सही काम के लिए करते हैं तो ऐसे भी लोगों की कमी नहीं है जो इसका प्रयोग गलत काम के लिए करते हैं। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आगे आए हैं और एक वीडियो के माध्यम से वो ये समझाने का प्रयास कर रहे हैं कि हमें काफी सोच समझकर अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए अपने पास आए किसी वीडियो को आगे बढ़ाना चाहिए। 

विराट कोहली अब एंटी सोशल कॉन्टेंट के खिलाफ शुरू हुई मुहिम के साथ जुड़ गए हैं। उन्होंने अपील की है कि लोग ऐसी चीजें आगे फॉरवर्ड ना करें जो देश या फिर समाज के हित में ना हो। ऐसे झूठे और भ्रम फैलाने वाले प्रचार किसी वायरस से कम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि एक झूठा वीडियो पूरे देश में नफरत फैला सकता है और ऐसे में हम सभी को जागरूक होने की जरूरत है। 

विराट कोहली ने अपने ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसकी अवधि डेढ़ मिनट की है। इस वीडियो में विराट कोहली के अलावा सारा अली खान, कृति सेनन और आयुष्मान खुराना भी हैं। ये सभी विराट की तरह से ही झूठे वीडियो को आगे नहीं फैलाने की सबसे अपील करते नजर आ रहे हैं। विराट ने कहा कि हम सब में विवेक है और हम ये समझ सकते हैं कि क्या गलत है और क्या सही है। हमें अपने विवेक से काम लेना है और ऐसी चीजों से बचने की जरूरत है। 

विराट ने ट्वीटर पर ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि जब हम खेलते हैं तब आप हमें पूरी तरह से सपोर्ट करते हैं। अब देश को आपकी जरूरत है और हम सभी को देश के लिए ये रोल निभाना है। क्या आप अपने हिस्से का करेंगे। 

All of you support us with such fervour when we play for the nation. But now the nation needs you, me, all of us to play for it. Will you do your bit? #MatKarForward @TikTok_INhttps://t.co/uCXPEDyWgv" rel="nofollow pic.twitter.com/IVhzo8pyU5

— Virat Kohli (@imVkohli) May 4, 2020

वहीं इस वीडियो में विराट के अलावा आयुष्मान, कृति सेनन और सारा अली खान भी यही कहते नजर आ रहे हैं कि हमें किसी भी वीडियो को बिना जांचे, परखे या फिर उसकी सच्चाई जाने बगैर अगर गलती से आगे बढ़ा दिया तो इसके परिणाम बहुत ही गंभीर हो सकते हैं। उन्होंने देश के लोगों को ऐसी चीजों से बचने की गुजारिश की है। 

chat bot
आपका साथी