IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 37 साल के भारतीय गेंदबाज को टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद

IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज ने कहा कि वो टीम इंडिया में वापसी के प्रति आशान्वित हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 04:23 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 04:23 PM (IST)
IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 37 साल के भारतीय गेंदबाज को टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद
IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 37 साल के भारतीय गेंदबाज को टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 का आयोजन इस बार यूएई में होगा और इसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी। इस लीग में हिस्सा लेने वाले दुनिया भर के खिलाड़ियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। भारतीय टीम के स्पिनर अमित मिश्रा भी निश्चित तौर पर इस लीग में हिस्सा लेने के लिए बेताब होंगे। 37 साल के इस स्पिनर ने भारत के लिए 22 टेस्ट, 30 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं। इस सीजन में भी एक बार फिर से वो दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। अमित मिश्रा आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं जबकि लसिथ मलिंगा पहले नंबर पर हैं। अमित ने आइपीएल में अब तक 147 मैचों में 157 विकेट लिए हैं। 

वहीं इस लीग में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय गेंदबाजों में पहले नंबर पर हैं। अमित मिश्रा ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच साल 2017 में बेंगलुरु में खेला था। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 23 रन देकर एक विकेट लिए थे। इस मैच के बाद वो फिर कभी नीली जर्सी में नजर नहीं आए। उन्हें उम्मीद है कि वो अब भी टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं फिर से टीम इंडिया में वापसी करूंगा और यही वजह है कि मैं खेल रहा हूं। मैं ऐसे इंसान नहीं हूं जो सिर्फ आइपीएल के लिए खेल रहा हूं। मेरी लड़ाई खुद के साथ है। 

उन्होंने कहा कि मुझे इस बात के लिए चाहिए क्योंकि भारतीय टीम से मुझे कभी भी बुलावा आ सकता है। ये मेरा विश्वास है और मैं इंडियन टीम में अपनी वापसी को लेकर आशान्वित हूं। उन्होंने ये भी कहा कि रिटाटरमेंट की बात को उनके दिमाग ने पार कर लिया है और वो खुद को हमेशा ही प्रेरित करते रहते हैं। वहीं उनके प्रदर्शन को उनके उम्र के आधार पर नहीं आंका जाना चाहिए। अमित ने कहा कि उनके उम्र के आधार पर प्रदर्शन को जज नहीं किया जाना चाहिए। ये देखा जाना चाहिए कि खिलाड़ी फिट है या नहीं। मुझे लगता है कि युवराज सिंह, हरभजन सिंह या वीरेंद्र सहवाग को भी बोलना चाहिए था कि वो अपने भविष्य के बारे में क्या सोच रहे हैंं।  

chat bot
आपका साथी