जब मुख्यमंत्री बने टीचर, स्टूडेंट्स ने भी पूछे सवाल

शिक्षा गुणवत्ता अभियान के तहत सीएम डॉ रमन सिंह मंगलवार को राजनंदगांव के गवर्नमेंट स्टेट हाईस्कूल पहुंचे और सातवीं के स्टूडेंट्स की क्लास ली।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 31 Aug 2016 05:19 AM (IST) Updated:Wed, 31 Aug 2016 05:27 AM (IST)
जब मुख्यमंत्री बने टीचर, स्टूडेंट्स ने भी पूछे सवाल

रायपुर। शिक्षा गुणवत्ता अभियान के तहत सीएम डॉ रमन सिंह मंगलवार को राजनंदगांव के गवर्नमेंट स्टेट हाईस्कूल पहुंचे और सातवीं के स्टूडेंट्स की क्लास ली। उनके साथ पहुंचे कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने छठी की और स्थानीय सांसद अभिषेक सिंह आठवीं की क्लास ली।

स्टूडेंट्स ने भी पूछे सवाल

सीएम दोपहर करीब 3.14 बजे क्लास में पहुंचे और 4.13 तक क्लास ली। इस दौरान उन्होंने बच्चों से पहाड़ा पूछा। छात्र विजय श्रीवास ने 19 का पहाड़ा सुनाया। इसके बाद सीएम ने पूछा- देश के लिए बलिदान किसने दिया? इस पर कई बच्चों ने अपने हाथ खड़े किए। उन्होंने कई महापुरुषों के नाम गिनाए।

जब आई स्टूडेंट्स की बारी
सीएम की ओर से सवाल पूछे जाने के बाद स्टूडेंट्स को भी उनसे सवाल पूछने का मौका मिला। छात्र खिलेश धमकेश्वर ने पूछा- सूर्य से निकलने वाली हानिकारक किरणों को हम तक पहुंचने से कौन रोकता है? सीएम ने मुस्कुराए हुए सही जवाब दिया-ओजोन परत।

कृषि मंत्री ने भी किया सवाल-जवाब

बगल में कृषि मंत्री बृजमोहन छठी क्लास के बच्चों का सामान्य ज्ञान जांच रहे थे। उन्होंने प्रदेश के सीएम और लोकल सांसद के नाम पूछे और दोनों के रिश्ते के बारे में पूछा। बच्चों ने सही जवाब दिया- सीएम रमन सिंह, सांसद अभिषेक सिंह, दोनों पिता-पुत्र हैं।

chat bot
आपका साथी