Chhattisgarh: तेंदुए की हमले में एक व्यक्ति की मौत, पिछले 35 दिनों में सामने आया तीसरा मामला

छत्तीसगढ़ के मानेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में एक तेंदुए ने एक ग्रामीण पर जानलेवा हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। पिछले तीन दिनों के दौरान इस इलाके में इस प्रकार की यह तीसरी मौत है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

By AgencyEdited By: Publish:Mon, 16 Jan 2023 03:31 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2023 03:31 PM (IST)
Chhattisgarh: तेंदुए की हमले में एक व्यक्ति की मौत, पिछले 35 दिनों में सामने आया तीसरा मामला
तेंदुए की हमले में एक व्यक्ति की मौत, पिछले 35 दिनों में सामने आया तीसरा मामला। फाइल फोटो।

कोरबा, पीटीआई। छत्तीसगढ़ के मानेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में एक तेंदुए ने एक ग्रामीण पर जानलेवा हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पिछले 35 दिनों के दौरान इस इलाके में इस प्रकार की यह तीसरी मौत है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि इसी तेंदुए ने तीनों व्यक्तियों पर हमला किया है। उन्होंने बताया कि यह तेंदुआ इस इलाके में पिछले दो माह से भारतपुर विकास खंड में घूम रहा है और वन विभाग ने इसको पकड़ने के लिए एक विशेषज्ञों की टीम का गठन किया है।

खेत से लौटने के दौरान तेंदुआ ने किया जानलेवा हमला

मानेंद्रगढ़ के संभागीय वन अधिकारी लोकनाथ पटेल ने कहा कि ताजा घटना रविवार शाम को हुई, जिसमें जनकपुर वन रेंज के कुनवरी गांव में अपने खेत से लौट रहे 45 साल के रंदमान बैगा पर हमला कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इस मामले की सूचना मिलते ही वन और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। अधिकारी ने बताया कि पीड़ित के परिवार वालों को 25,000 रुपये की तत्काल मुआवजा राशि दी गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सभी प्रकार की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद बाकी बचे 5.57 लाख रुपये को परिजनों को दे दिया जाएगा।

पहले भी आ चुका है इसी तरह का मामला 

मालूम हो कि तीन जनवारी को इसी तरह का मामला सामने आया था, जिसमें इसी तेंदुए ने जनकपुर रेंज के सिंगरौली गांव में 54 साल की एक महिला पर हमला कर उनको मार डाला था। इससे पहले भी इसी तेंदुए ने 11 दिसंबर को एक 80 साल की महिला पर हमला कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई थी। जिले में 23 दिसंबर को भी इसी तरह की एक अन्य घटना में एक आठ साल का लड़का घायल हो गया था। संभागीय वन अधिकारी पटेल के मुताबिक, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि सभी पीड़ितों पर एक ही तेंदुए ने हमला किया है और उसको पकड़ने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें-

Fact Check: अफगानिस्तान में प्लेन क्रैश का वीडियो नेपाल के पोखरा में हुए हादसे से जोड़कर वायरल

बढ़ती आबादी के लिए खेती में उत्पादकता बढ़ाने पर हो फोकस, इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए बेहतर ईकोसिस्टम भी आवश्यक

chat bot
आपका साथी