छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्‍सली ढेर

घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने सुरक्षा बल की टीम पर हमला कर दिया जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। एएसपी आईपीएस ने कहा मुठभेड़ चल रही। नक्सलियों ने 27 से 3 जून तक बंद का एलान किया था।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2022 03:42 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 03:42 PM (IST)
छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्‍सली ढेर
छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्‍सली ढेर

सुकमा, जेएनएन। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित सुकमा जिले के मनकापाल इलाके में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। खबरों के अनुसार इस मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों को बड़ी सफलता मिली है। मालूम हो कि नक्‍सली कमलेश पर पांच लाख का इनाम घोषित था। बताया जा रहा है कि मनकापाल के जंगलों में सुबह से चल रही इस मुठभेड़ में जवानों ने नक्‍सली कमलेश को मार गिराया है।हालांकि मुठभेड़ में नक्‍सली के मारे जाने की अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

डीआरजी के जवानों को मनकापाल इलाके में नक्‍सली कमलेश की टीम होने की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद एसटीएफ, सीआरपीएफ, डीआरजी की टीम सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। इस मुठभेड़ में नक्सली कमलेश के कई साथियों को भी गोली लगने की खबर है। डीआरजी के जवान पूरे इलाके में सर्चिंग कर रहे है। मौके पर कई हथियार व सामग्री मिलने की भी खबर है।

खबरों के अनुसार अभी तक वहां फोर्स मौजूद है। इधर, घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने सुरक्षा बल की टीम पर हमला कर दिया, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। एएसपी आईपीएस ने कहा, मुठभेड़ चल रही। नक्सलियों ने 27 से 3 जून तक बंद का एलान किया था।

पांच लाख का इनामी नक्सली ढेर

मालूम हो कि इससे एक दिन पहले दंतेवाड़ा के कटेकल्याण के जंगल में जवानों ने मुठभेड़ में एक पांच लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया है। मृत नक्सली की पहचान महंगू उर्फ ड़ेंगा उर्फ देवा के रूप में की गई है। उस पर पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस को सूचना मिली थी कि कटेकल्याण के जंगल में नक्सली जुटे हुए हैं। सूचना के आधार पर डीआरजी जवानों को सर्च आपरेशन के लिए भेजा गया था। दोपहर डेढ़ बजे के करीब जंगल में पहुंचते ही नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला। कुछ देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। मौके की तलाशी में एक नक्सली का शव बरामद किया गया।  

chat bot
आपका साथी