जनवरी में रायपुर आएंगे नरेंद्र मोदी, युवा महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

राजधानी रायपुर में होने वाले युवा महोत्सव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आना लगभग तय हो गया है। उन्होंने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में रायपुर का जिक्र करते हुए युवा महोत्सव के लिए देश की जनता से सुझाव भी मांगे हैं। 12 जनवरी को युवा महोत्सव का

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2015 07:25 PM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2015 09:14 PM (IST)
जनवरी में रायपुर आएंगे नरेंद्र मोदी, युवा महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

रायपुर। राजधानी रायपुर में होने वाले युवा महोत्सव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आना लगभग तय हो गया है। उन्होंने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में रायपुर का जिक्र करते हुए युवा महोत्सव के लिए देश की जनता से सुझाव भी मांगे हैं। 12 जनवरी को युवा महोत्सव का आगाज उनके ही हाथो होना है।

16 जनवरी तक चलने वाले युवा महोत्सव में 10 हजार से ज्यादा युवा शामिल होंगे। केंद्र सरकार के आधा दर्जन मंत्रियों के भी इस महोत्सव में आने की उम्मीद है। खेल और युवा कल्याण मंत्री भइयालाल रजवाड़े ने नईदुनिया को बताया कि राज्य की ओर से उन्हें न्योता भेजा गया था, जिसे पीएमओ ने स्वीकार कर लिया है।

महोत्सव के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी 12 जनवरी को रायपुर आएंगे। विभाग की ओर से इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। नया रायपुर क्षेत्र में ही यह आयोजन होना है। इसमें देशभर के युवा कलाकारों का कार्यक्रम होगा। 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती है। इस महोत्सव का इसी दिन शुभारंभ होगा। इसका विषय कौशल विकास एवं सौहार्द रखा गया है।

महोत्सव में 13-16 जनवरी के बीच केंद्र सरकार में मंत्री सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, जगत प्रकाश नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान, राजीव प्रताप रुड्डी और स्मृति ईरानी के भी आने की संभावना जताई जा रही है। युवा महोत्सव में जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी समेत देश के सभी राज्यों के युवा शामिल होंगे। इसका आयोजन व्यापक स्तर पर किया जा रहा है। नया रायपुर और पुराना रायपुर दोनों जगहों में इसकी बड़े स्तर पर तैयारी हो रही है।

chat bot
आपका साथी