नक्सलियों ने चार पुलिसकर्मियों का किया अपहरण

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप पर सोमवार दोपहर में हमला कर दिया। चिंतागुफा इलाके में तेमेलवाडा कैंप के पास हुए नक्सलियों के हमले में दो सीआरपीएफ जवान घायल हो गए। नक्सलियों ने 4 पुलिस अधिकारियों का अपहरण भी कर लिया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2015 01:11 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2015 01:16 AM (IST)
नक्सलियों ने चार पुलिसकर्मियों का किया अपहरण

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप पर सोमवार दोपहर में हमला कर दिया। चिंतागुफा इलाके में तेमेलवाडा कैंप के पास हुए नक्सलियों के हमले में दो सीआरपीएफ जवान घायल हो गए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने 4 पुलिस अधिकारियों का अपहरण भी कर लिया है।

बारूदी सुरंग से किया विस्फोट

राज्य के खुफिया विभाग के आईजी दीपांशु काबरा ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाने के तहत आने वाले तेमेलवाड़ा गांव के करीब हुए बारूदी सुरंग विस्फोट में सीआरपीएफ की 223 बटालियन के एएसआई शिव प्रसाद और सिपाही प्रदीप घायल हो गए हैं।

पेट्रोलिंग पार्टी पर किया हमला

काबरा ने बताया कि सीआरपीएफ की पेट्रोल पार्टी इलाके में गश्त के लिए रवाना हुई थी। पार्टी जब तेमेलवाड़ा गांव के पास ही था तभी नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर गोलीबारी शुरू कर दी। बाद में जब पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की तब नक्सली वहां से भाग गए। इसके बाद से सीआरपीएफ और पुलिस ने हमलावर नक्सलियों की तलाश शुरु कर दी।

घायल जवानों को बाहर निकालने की तैयारी

काबरा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। इसके बाद घायल जवानों को वहां से बाहर निकालने की तैयारी की जा रही है। घायलों में से प्रदीप की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बीजापुर। चार पुलिसकर्मियों का नक्सलियों ने सोमवार की शाम अपहरण कर लिया। इनमें से दो पुलिसकर्मियों को बस से उतारा गया है। समाचार लिखे जाने तक अपहृत पुलिसकर्मियों के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के फरसेगढ़ में पदस्थ दो पुलिसकर्मी सोमवार की शाम निजी बस में सवार होकर बीजापुर से फरसेगढ़ जा रहे थे। कुटरू और फरसेगढ़ के बीच शाम करीब छह बजे नक्सलियों ने बस की तलाशी के दौरान इन दोनों का अपहरण कर लिया।

वहीं दो अन्य पुलिसकर्मी कुटरू से बाइक से जा रहे थे, इनका भी बीच रास्ते से अपहरण कर लिया गया। इसकी पुष्टि डीएसपी नक्सल ऑपरेशन सुखनंदन राठौर ने की है। उन्होंने बताया कि अपहरण की खबर आई है, किंतु पुलिसकर्मियों के नाम अभी स्पष्ट नहीं हुए हैं।

गौरतलब है कि इस क्षेत्र में नक्सली संगठन नेशनल पार्क दलम सक्रिय है जिसका लीडर राजमन मंडावी है। खबर है कि इस घटना को दलम ने ही अंजाम दिया है। जिला मुख्यालय से कुटरू की दूरी 40 किलोमीटर और वहां से फरसेगढ़ की दूरी 19 किलोमीटर है। इस घटना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

chat bot
आपका साथी