संगठन और जोगी खेमा सुनाएंगे एक-दूसरे का टेप

अंतागढ़ टैपकांड के बाद से कांग्रेस में संगठन और जोगी खेमे के बीच राजनीति गरमा गई है। अब संगठन खेमा कांग्रेस के उम्मीदवार मंतूराम पवार की नाम वापसी में शामिल लोगों की आवाज को जनता के बीच ले जाने की तैयारी में है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2016 03:54 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2016 03:58 AM (IST)
संगठन और जोगी खेमा सुनाएंगे एक-दूसरे का टेप

रायपुर [ब्यूरो]। अंतागढ़ टैपकांड के बाद से कांग्रेस में संगठन और जोगी खेमे के बीच राजनीति गरमा गई है। अब संगठन खेमा कांग्रेस के उम्मीदवार मंतूराम पवार की नाम वापसी में शामिल लोगों की आवाज को जनता के बीच ले जाने की तैयारी में है। वहीं जोगी खेमा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और फिरोज सिद्दीकी के बीच हुई बातचीत का टैप जनता को सुनाने की तैयारी कर रहा है।

अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर 22 जनवरी को कांग्रेस के 199 ब्लॉक के साथ गली-मोहल्लों में खरीद-फरोख्त की सीडी बजाई जाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बुधवार को पत्रकारों से चर्चा में कहा कि अंताग़$ढ उपचुनाव में जो लोकतंत्र की हत्या हुई है, उसको जनता की अदालत तक पहुंचाने के लिए सीडी को सार्वजनिक करने का निर्णय लिया गया है।

बघेल ने कहा कि ऐसी जानकारी भी मिल रही है कि खरीदी-बिक्री करने वाले इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं। सरकारी अधिकारी धमकाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इससे डरने वाली नहीं है। इस सीडी को जनता की अदालत में ले जाने के लिये पूरे प्रदेश की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में 1 लाख सीडी पहुंचाई जाएगी, ताकि जनता यह जान सके कि लोकतंत्र की हत्या करने वालों में कौन-कौन शामिल हैं और उनके चेहरे उजागर हो सकें।

कांग्रेस मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुाा और मंत्री राजेश मूणत पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन भी करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल रायपुर, आरंग, तुमगांव, पिथौरा, सरसींवा और सारंग़$ढ, कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव अंबिकापुर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. चरणदास महंत कोरिया, सांसद ताम्रध्वज साहू, प्रदेश उपाध्यक्ष बीडी कुरैशी, विधायक अरूण वोरा दुर्ग, पूर्व नेताप्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे साजा, धनेन्द्र साहू अभनपुर, सत्यनारायण शर्मा बिरगांव, पूर्व सांसद करूणा शुक्ला एवं प्रदेश उपाध्यक्ष पीआर खुंटे बिलासपुर, प्रदेश उपाध्यक्ष घनाराम साहू बालोद, पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ला गरियाबंद, विधायक गुरूमुख सिंह होरा धमतरी के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके साथ-साथ सभी विधायक एवं विधायक प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में भाग लेंगे।

जोगी खेमा ने भी शुरू की तैयारी

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी खेमे की ओर से भी टैप की सीडी बजाने की तैयारी है।

जोगी के करीबी सूत्रों की मानें तो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और फिरोज सिद्दीकी के बीच हुई बातचीत का टैप उनके पास है। अगर संगठन खेमा अंताग़$ढ खरीद--फरोख्त को लेकर अजीत जोगी और अमित जोगी को बदनाम करने की नीयत से कथित फर्जी टैप बजाता है, तो भूपेश की बातचीत का टैप भी जनता के बीच सुनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी