एनकाउंटर खत्म राजनीति शुरू, कांकेर मुठभेड़ को पूर्व CM बघेल ने बताया फर्जी; विष्णुदेव साय ने दिया जवाब

छत्तसीगढ़ के कांकेर में हुए नक्सलियों के साथ एनकाउंटर पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले पांच सालों में नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की है। बीजेपी शासनकाल में कई फर्जी मुठभेड़ हुई हैं जो हमारे शासनकाल में नहीं हुईं। कई फर्जी गिरफ्तारियां हुई हैं। भूपेश बघेल के सवालों पर सीएम विष्‍णुदेव साय ने प्रतिक्रिया दी है।

By AgencyEdited By: Piyush Kumar Publish:Wed, 17 Apr 2024 11:35 AM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 11:35 AM (IST)
एनकाउंटर खत्म राजनीति शुरू, कांकेर मुठभेड़ को पूर्व CM बघेल ने बताया फर्जी; विष्णुदेव साय ने दिया जवाब
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम ने कांकेर एनकाउंटर पर सवाल उठाए।(फोटो सोर्स: एएनआई)

HighLights

  • एनकाउंटर में 29 नक्सलियों को ढेर किया गया।
  • बीजेपी शासनकाल में कई फर्जी मुठभेड़ हुई हैं: भूपेश बघेल
  • फर्जी एनकाउंटर है तो साबित करें भूपेश बघेल: विष्‍णुदेव साय

एएनआई, रायपुर। Kanker Naxal Encounter। छत्तसीगढ़ के कांकेर में जवानों ने मंगलवार को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। इस एनकाउंटर में  29 नक्सलियों को ढेर किया गया।

मंगलवार को बीएसएफ और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के 1,000 से अधिक जवानों ने 50 से 60 नक्सलियों को जंगल में घेर कर इस अभियान को अंजाम दिया है। इस एनकाउंटर को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सवाल उठाए हैं।

आदिवासियों को डराया-धमकाया जा रहा: भूपेश बघेल

उन्होंने कहा,"हमारी सरकार ने पिछले पांच सालों में नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की है। बीजेपी शासनकाल में कई फर्जी मुठभेड़ हुई हैं जो हमारे शासनकाल में नहीं हुईं। कई फर्जी गिरफ्तारियां हुई हैं।"  

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि आदिवासियों को डराया-धमकाया जा रहा है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  पिछले 4 महीनों से वे कवर्धा जिले में भी ऐसी घटनाएं घटी है।

#WATCH | On the Kanker encounter, former CM of Chhattisgarh says, "Our government has taken effective action against Naxalites in the last five years. During the BJP regime, several fake encounters have taken place which didn't happen during our regime. several fake arrests have… pic.twitter.com/yJFgKXSY8N— ANI (@ANI) April 17, 2024

फर्जी एनकाउंटर है तो साबित करें भूपेश बघेल: विष्‍णुदेव साय

भूपेश बघेल के कांकेर में नक्सली एनकाउंटर को फर्जी बताए जाने पर सीएम विष्‍णुदेव साय ने कहा,"हर चीज में इनको (कांग्रेस) प्रश्न चिन्ह खड़ा नहीं करना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक को भी उन्होंने काल्पनिक कहा। यह घटना तो उनके ही प्रदेश की है, कैसे सवाल उठा सकते हैं। यह घटना किसी भी तरह से फर्जी है तो उसको प्रमाणित करें।"

यह भी पढ़ें: टॉप कमांडर शंकर राव और ललिता ढेर, 29 नक्सली भी मारे गए; सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ में ऐसे दिया सबसे बड़े एनकाउंटर को अंजाम

chat bot
आपका साथी