Bastar Naxalite Attack: वोट‍िंग के दिन नक्‍सलियों की करतूत, IED ब्‍लास्‍ट में CRPF अधिकारी घायल

बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान के दौरान छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ अधिकारी घायल हो गए हैं। पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है। बीजापुर में आईईडी बलास्ट से सीआरपीएफ के असिटेंट कमांडेंट घायल हो गए हैं। प्रेशर आईईडी की चपेट में आने सीआरपीएफ AC मनु एचसी को बाएं पैर और बाएं हाथ में चोट लगी है।

By AgencyEdited By: Prateek Jain Publish:Fri, 19 Apr 2024 12:55 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2024 01:02 PM (IST)
Bastar Naxalite Attack: वोट‍िंग के दिन नक्‍सलियों की करतूत, IED ब्‍लास्‍ट में CRPF अधिकारी घायल
नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ अधिकारी घायल हो गए हैं।

HighLights

  • बीजापुर में आईईडी ब्‍लास्ट होने से सीआरपीएफ के असिटेंट कमांडेंट घायल हो गए
  • चिहका इलाके में सीआरपीएफ की टीम एरिया डोमिनेशन पर निकली थी

पीटीआई, बस्‍तर। बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान के दौरान छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ अधिकारी घायल हो गए। पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है। 

बीजापुर में आईईडी ब्‍लास्ट से सीआरपीएफ के असिटेंट कमांडेंट घायल हो गए हैं। प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ AC मनु एचसी को बाएं पैर और बाएं हाथ में चोट लगी है।

चिहका इलाके में सीआरपीएफ की टीम एरिया डोमिनेशन पर निकली थी। असिटेंट कमांडेंट मनु एचसी 62 बटालियन की ई कंपनी में पदस्थ हैं। घटना  भैरमगढ़ थाना इलाके की है।

देश में आज लोकसभा चुनाव का पहला चरण है, जिसमें 21 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान है। 

बस्तर लोकसभा सीट पर मतदान का अन्य सीटों के लिए संदेश- संदीप तिवारी

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट के लिए मतदान चल रहा है। पोलिंग बूथों के बाहर मतदाताओं की कतार लगी है। 12 बतजे तक 28 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इस बार बस्तर लोकसभा सीट से भाजपा-कांग्रेस सहित 11 उम्मीदवार मैदान में हैं।

14 लाख 72 हजार 207 मतदाता इनमें से अपना सांसद चुनेंगे। चुनाव के नतीजे चार जून को आएंगे। पिछली बार इस सीट पर 71.64% वोटिंग हुई थी। मतदान के लिए 1961 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।  बीजापुर में पोलिंग बूथ से 500 मीटर दूर ग्रेनेड ब्लास्ट होने से एक जवान घायल है, जिनका उपचार चल रहा है।

इसी कड़ी में नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में भी वोटिंग चल रही है। मतदान करने मतदाताओं का तांता लगा हुआ है। अबूझमाड़ के ग्राम कुरूसनार कंदाडी और आलवर के ग्रामीण मतदान कर रहे हैं। महिलाएं अपने साथ दुधमुहे बच्चों को साथ लेकर मत देने पहुंची हैं।

chat bot
आपका साथी