राष्ट्रपति के लिए अस्पताल का पूरा फ्लोर आरक्षित

By Edited By: Publish:Sun, 27 Jul 2014 05:52 AM (IST) Updated:Sun, 27 Jul 2014 01:48 AM (IST)
राष्ट्रपति के लिए अस्पताल का पूरा फ्लोर आरक्षित

रायपुर। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के राजधानी प्रवास पर अंबेडकर अस्पताल के पेइंग वार्ड का पूरा फ्लोर सुरक्षित रखा गया है। यहां छह एचओडी की ड्यूटी लगाई गई है। यही नहीं महामहिम के कारकेड में डॉक्टरों की टीम अलग से तैनात है। वार्ड में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है।

राष्ट्रपति ने शनिवार की दोपहर ढाई बजे माना एयरपोर्ट पर लैंड किया। इसके बाद वे पं. रविवि में आयोजित दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल व डिग्री वितरित की।

किसी भी विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए अंबेडकर अस्पताल में पूरी तैयारी की गई है। अधीक्षक डॉ. विवेक चौधरी के मार्गदर्शन में एचओडी की ड्यूटी लगाई गई है। मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. शशांक गुप्ता, जनरल सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. पंकज मधुकर लूका, ऑर्थो के एचओडी डॉ. एएस दाऊ, एनीस्थिसिया के एचओडी डॉ. केके सहारे, नेत्र रोग विभाग के प्रोफेसर डॉ. एमएल गर्ग व ईएनटी विभाग के प्रोफेसर डॉ. एवी डहरवाल पेइंग वार्ड में तैनात हैं। इसके साथ ही एक्सरे विभाग, पैथालॉजी, बायो केमेस्ट्री व माइक्रो बायोलॉजी लैब में विशेष तैयारी की गई है। ब्लड बैंक में राष्ट्रपति के ब्लड ग्रुप का ब्लड सुरक्षित रखा गया है।

chat bot
आपका साथी