अमेठी नहीं संभाल सकते तो देश कैसे संभालेंगे

By Edited By: Publish:Mon, 21 Apr 2014 02:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Apr 2014 01:07 AM (IST)
अमेठी नहीं संभाल सकते तो देश कैसे संभालेंगे

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा अमेठी की जनता से बेटे राहुल गांधी को जिताने की अपील पर भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने करारा व्यंग किया है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, विश्रामपुर और भिलाई में आयोजित चुनावी सभाओं में उन्होंने कहा कि सोनिया कहती हैं कि मेरा बेटा देश संभालेगा। आप लोग उसे जिताओ। अब बताइए..जो अपना निर्वाचन क्षेत्र अमेठी नहीं संभाल सकता, वह देश कैसे संभालेगा? अब मां-बेटे को उपदेश देना बंद कर पिछले दस सालों का हिसाब देना चािहए। जस सरकार में प्रधानमंत्री की उपलब्धि 10 साल में सिर्फ 1100 बार बोलने की हो, वह देश का विकास कैसे करेगा?

रविवार को अय्यपा मंदिर मैदान में उपस्थित भारी भीड़ को संबोधित करते हुए मोदी ने राहुल गांधी पर हमला और तेज करते हुए कहा कि युवराज पिछले दिनों यहां आकर महिलाओं के अधिकार व सामाजिक सम्मान की बात कर रहे थे। वे दिल्ली में रहते हैं, जहां रोज एक न एक खबर दुष्कर्म की होती है।

रिपोर्ट बताते हैं कि महिलाओं पर अत्याचार के मामले में पहले 10 राज्य कांग्रेस या केंद्र शासित राज्य हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर विदेश से काला धन लाकर उसका एक-दो प्रतिशत ईमानदार लोगों में बांटा जाएगा। 60 सालों तक जो नहीं हुआ वह 60 महीने में करके दिखाएंगे। 24 अप्रैल को होने वाले चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ आए नरेंद्र मोदी ने नक्सलियों से मुख्य धारा में आने की अपील करते हुए कहा कि अब वही तय करें कि मौत से जीवन बदलेगा या वोट से। जीवन निर्दोषों की हत्या से नहीं हल की ताकत से बदलेगा। बम-बंदूकें धरती को लाल करती हैं और किसान धरती को हरा-भरा करता है। विकास से ही जीवन बदलेगा।

जीजाजी का भी सुन लिया..

मोदी ने एक बार फिर सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड़ा को निशाने पर लिया। कहा-'क्या आपने देश के किसी ऐसे जादूगर का नाम सुना है जो रातों-रात किस्मत बदल सकता है? मैंने अमेरिका का एक अखबार पढ़ा तो पता चला कि भारत के दसवीं पास एक युवा ने तीन साल में एक लाख से 300 करोड़ बना लिए। क्या आप ऐसा कर सकते हैं? यह मां-बेटे का जादू है। 2जी का सुना था, अब जीजाजी का भी सुन लिया।'

chat bot
आपका साथी