Durg Bus Accident: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 40 कर्मचारियों को ले जा रही बस खदान में गिरी, 12 की मौत

दुर्ग जिले में केडिया डिस्टलरी के 40 कर्मचारियों को लेकर कुम्हारी से भिलाई लौट रही बस मंगलवार रात नौ बजे खदान में गिर गई। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। पुलिस के अनुसार बस लौटने के दौरान एक मुरुम खदान में 50 फीट नीचे गिरी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Tue, 09 Apr 2024 10:17 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2024 11:58 PM (IST)
Durg Bus Accident: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 40 कर्मचारियों को ले जा रही बस खदान में गिरी, 12 की मौत
केडिया डिस्टलरी के 40 कर्मचारियों को ले जा रही बस खदान में गिरी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

HighLights

  • घायलों का तत्काल घटनास्थल पर उपचार शुरू
  • कुछ लोग बस के नीचे दबे

जेएनएन, भिलाई। दुर्ग जिले में केडिया डिस्टलरी के 40 कर्मचारियों को लेकर कुम्हारी से भिलाई लौट रही बस मंगलवार रात नौ बजे खदान में गिर गई। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। पुलिस के अनुसार बस लौटने के दौरान एक मुरुम खदान में 50 फीट नीचे गिरी है।

घायलों का तत्काल घटनास्थल पर उपचार शुरू

खदान से निकाले गए घायलों का तत्काल वहीं पर उपचार शुरू कर दिया गया है। कुछ लोग बस के नीचे दबे हैं। खबर लिखे जाने तक बचाव दल ने कुछ लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया है।

यह हादसा फैक्ट्री से आधा किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। गंभीर रूप से घायलों को रायपुर भेजा गया है। साथ ही प्राथमिक उपचार के लिए कुछ लोगों को धमधा के स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है। कुम्हारी, भिलाई 3 और रायपुर की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच चुकी है।

ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें- सीएम

वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर कहा, "दुर्ग के कुम्हारी के पास निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई। इस दुर्घटना में 11 कर्मचारियों के निधन का समाचार प्राप्त हो रहा है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकसंतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।"

उन्होंने आगे कहा कि दुर्घटना में घायल कर्मचारियों के ईलाज का समुचित प्रबंध किया गया है। मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

ये भी पढ़ें: CG Board Result 2024: छत्तीसगढ़ बोर्ड हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री रिजल्ट की घोषणा इस तारीख तक संभव

chat bot
आपका साथी