हिस्सेदारी बिक्री की खबर के बाद जेट के शेयरों में उछाल, संकट से जूझ रही है कंपनी

जेट एयरवेज में अबू धाबी की कंपनी एतिहाद एयरवेज की आंशिक हिस्सेदारी है और कंपनी को सितंबर तिमाही में 12.61 अरब रुपये का नुकसान हुआ है।

By Abhishek ParasharEdited By: Publish:Wed, 28 Nov 2018 01:28 PM (IST) Updated:Wed, 28 Nov 2018 03:51 PM (IST)
हिस्सेदारी बिक्री की खबर के बाद जेट के शेयरों में उछाल, संकट से जूझ रही है कंपनी

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। नकदी संकट का सामना कर रही जेट एयरवेज के शेयरों में बुधवार को जबरदस्त उछाल आया। खबरों के मुताबिक कंपनी के फाउंडर नरेश गोयल कंपनी में अपनी नियंत्रण हिस्सेदारी को बेचने और ऑपरेशनल कंट्रोल छोड़ने पर सहमत हो गए हैं।

हालांकि गोयल ऑपरेशनल कंट्रोल देने के पक्ष में नहीं रहे हैं। माना जाता है कि उन्होंने टाटा ग्रुप, एतिहाद एयरवेज और एयर फ्रांस, केएलएम एवं डेल्टा एयरलाइंस के समूह से मिल चुके हैं, जो जेट के संभावित खरीदार हैं।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने टीवी मीडिया के हवाले से बताया है, ‘गोयल कंपनी में अपनी नियंत्रण हिस्सेदारी बेचने पर सहमत हो गए हैं और उन्होंने इस बारे में तीनों संभावित रणनीतिक निवेशकों को बता दिया है।’ हालांकि रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख नहीं किया गया है कि जेट में कौन निवेश करने जा रहा है।

शेयरों में उछाल हिस्सेदारी बिक्री की इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जबरदस्त उछाल आया। बंबई स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी का शेयर दिन भर के भीतर 9 फीसद तक उछल गया, जो पिछले दो हफ्ते के भीतर सबसे बड़ी उछाल है। फिलहाल बीएसई में कंपनी का शेयर करीब 7.5 फीसद की उछाल के साथ ट्रेड कर रहा है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से जेट को नकदी संकट का सामना करना पड़ रहा है। लागत खर्च कम करने के लिए जेट ने कर्मचारियों की छंटनी भी की है।

हाल ही में कंपनी ने 16 लोगों को नौकरी से निकाला है।

जेट एयरवेज में अबू धाबी की कंपनी एतिहाद एयरवेज की आंशिक हिस्सेदारी है और कंपनी को सितंबर तिमाही में 12.61 अरब रुपये का नुकसान हुआ है। यह लगातार तीसरी तिमाही है, जिसमें कंपनी को नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी अपने कर्मचारियों को वेतन देने में भी देरी कर रही है।

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज में छंटनी जारी, 16 लोगों को नौकरी से निकाला

chat bot
आपका साथी