अरुण जेटली अगस्त के तीसरे हफ्ते में संभाल सकते हैं वित्त मंत्रालय का कार्यभार

अरुण जेटली ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैंकिंग कॉन्क्लेव और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की लॉन्चिंग की पहली सालगिरह के मौके पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Tue, 07 Aug 2018 05:05 PM (IST) Updated:Tue, 07 Aug 2018 07:11 PM (IST)
अरुण जेटली अगस्त के तीसरे हफ्ते में संभाल सकते हैं वित्त मंत्रालय का कार्यभार

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली अगस्त के तीसरे हफ्ते में फिर से वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल सकते हैं। यह जानकारी सूत्रों के जरिए सामने आई है। गौरतलब है कि बीते 14 मई को अरुण जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी हुई थी और उसके बाद से ही वो आराम कर रहे थे। उनकी गैरमौजूदगी में पीयूष गोयल बतौर कार्यवाहक वित्त मंत्री जिम्मा संभाल रहे थे।

सूत्रों के मुताबिक जेटली की सेहत में तेज सुधार हो रहा है और वो जल्द ही वित्त मंत्रालय में अपनी जिम्मेदारियों को संभाल सकते हैं। अरुण जेटली जो कि सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं विभिन्न आर्थिक और गैर-आर्थिक मुद्दों पर ब्लॉग लिख रहे हैं, जैसे असम में नेशनल रजिस्ट्रॉर ऑफ सिटीजनशिप (एनआरसी), आपातकाल के चार दशक, संसद में अविश्वास प्रस्ताव, राफेल लड़ाकू विमान सौदा और जीएसटी।

उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैंकिंग कॉन्क्लेव और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की लॉन्चिंग की पहली सालगिरह के मौके पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी।

14 मई को, जब जेटली की किडनी सर्जरी हो रही थी उसी दौरान रेलवे और कोयला मंत्री पीयूष गोयल को अस्थायी तौर पर वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दे दी गई थी। गौरतलब है कि अरुण जेटली के पास वित्त मंत्रालय साल 2014 से है जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार केंद्रीय सत्ता में है। जेटली राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष भी हैं।

chat bot
आपका साथी