ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे लोगों के पक्ष में ट्रंप, कहा- जल्द मिलेगा अमेरिका में प्रवेश

डोनाल्ड ट्रंप भारतीयों समेत उन हजारों स्किल्ड प्रोफेशनल के पक्ष में सहानुभूति रखते नजर आ रहे हैं, जो कि कई सालों से ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे हैं

By Pramod Kumar Edited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 03:09 PM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 07:03 PM (IST)
ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे लोगों के पक्ष में ट्रंप, कहा- जल्द मिलेगा अमेरिका में प्रवेश
ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे लोगों के पक्ष में ट्रंप, कहा- जल्द मिलेगा अमेरिका में प्रवेश

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीयों समेत उन हजारों स्किल्ड प्रोफेशनल के पक्ष में सहानुभूति रखते नजर आ रहे हैं, जो कि कई सालों से ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने सब कुछ सही तरीके से किया है और वो अमेरिका में प्रवेश करने जा रहे हैं।

ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है जब अल साल्वाडोर, होंडुरस और ग्वाटेमाला से 5-7 हजार लोग प्रवेश के इरादे से अमेरिका की सीमा की तरफ मार्च कर रहे हैं। अधिकारिक अनुमानों के मुताबिक, 6 लाख से अधिक भारतीय लोग अमेरिका में ग्रीन कार्ड पाने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि ट्रंप ने अपने एक भाषण में कहा था कि हजारों की संख्या में अवैध प्रवासियों का देश में आना और यहां के संसाधनों का फायदा उठाने की प्रक्रिया स्किल्ड प्रोफेशनल के लिए न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर गैर कानूनी इमिग्रेशन यहां कानून रूप से रहने वाले प्रवासियों के लिए सही नहीं है।

ट्रंप ने कानूनी इमिग्रेशन पर दिए अपने इस भाषण में कि कुछ लोग कई सालों से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने सब सही किया है। वो जल्द ही अमेरिका में प्रवेश लेंगे। ट्रंप ने कहा कि हमें उनकी जरूरत है। हमारे यहां कंपनियां आ रही हैं और उन्हें कामगारों की जरूरत है, लेकिन ये सब मेरिट के आधार पर होगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका के पास सबसे बड़ा और महंगा इमिग्रेशन प्रोग्राम है। ट्रंप ने आगे कहा कि 1970 से हमने 4 करोड़ ग्रीन कार्ड जारी किए हैं, लेकिन हम अपनी इस उदारता का फायदा कानून तोड़ने वाले लोगों को नहीं उठाने देंगे।

chat bot
आपका साथी