SBI ने घटाईं एफडी की ब्याज दरें, निवेशकों को अब 0.5 फीसद कम मिलेगा ब्याज

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने टर्म डिपॉजिट की जमा दरों में कमी की है।

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Mon, 01 May 2017 04:42 PM (IST) Updated:Tue, 02 May 2017 10:07 AM (IST)
SBI ने घटाईं एफडी की ब्याज दरें, निवेशकों को अब 0.5 फीसद कम मिलेगा ब्याज
SBI ने घटाईं एफडी की ब्याज दरें, निवेशकों को अब 0.5 फीसद कम मिलेगा ब्याज

नई दिल्ली (पीटीआई)। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने विभिन्न मैच्योरिटी वाले टर्म डिपॉजिट की जमा दरों में आधी फीसदी (50 bps) तक की कटौती की है। ये दरें 1 करोड़ रुपए से कम के मध्यम और दीर्घकालिक जमाओं के लिए संशोधित की गई हैं।

बैंक ने बताया कि अब नई संरचना के मुताबिक दो से कम तीन वर्षों के जमा के लिए, एसबीआई 6.25 फीसद दर की पेशकश करेगा, जबकि इससे पहले यह दर 6.75 फीसद रही थी। इसी तरह की परिपक्वता के लिए, वरिष्ठ नागरिकों की जमा दरों को 7.75 फीसद से घटाकर 7.25 फीसद कर दिया गया है। वहीं, 3 साल से 10 साल के टर्म डिपॉजिट के ब्याज में एसबीआई ने चौथाई फीसदी (25 बेसिस प्वाइंट) की कटौती कर इसे 6.50 फीसदी कर दिया है।

देश का सबसे बड़ा कर्जदाता बैंक नई जमाओं और नवीकरण के लिए नई दरों की पेशकश करेगा जो कि अप्रैल 29, 2017 से लागू होंगी। वहीं अल्प अवधि की जमाओं, जो कि, सात दिनों से दो वर्ष से कम समय के बीच परिपक्व होने वाली जमा राशि के लिए होती हैं उनकी दरों को परिवर्तित नहीं किया गया है। एसबीआई 455 दिनों के टर्म डिपॉजिट पर सबसे अधिक 6.90 फीसद का ब्यावज दे रहा है। इसके अलावा बैंक ने एमसीएलआर आधारित कर्ज की दरों में भी कोई परिवर्तन नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: एसबीआई और बिल्डर एसोसिएशन के बीच हुआ करार, रियायती दरों पर उपलब्ध करवाएगा घर

chat bot
आपका साथी