PhonePe यूजर्स अब UAE में भी कर सकेंगे UPI ट्रांजेक्शन, कंपनी ने NEOPAY से की साझेदारी

एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (NIPL) के साथ मशरेक की साझेदारी के माध्यम से सहयोग की सुविधा प्रदान की गई है। इस साझेदारी के माध्यम से मशरेक ने NEOPAY टर्मिनलों को भुगतान साधन के रूप में UPI Apps स्वीकार करने में सक्षम बनाया है जिससे भारतीय यात्रियों को लेनदेन के लिए आसानी से UPI का उपयोग करने की अनुमति मिलती है।

By AgencyEdited By: Ram Mohan Mishra Publish:Thu, 28 Mar 2024 07:55 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 07:55 PM (IST)
PhonePe यूजर्स अब UAE में भी कर सकेंगे UPI ट्रांजेक्शन, कंपनी ने NEOPAY से की साझेदारी
PhonePe यूजर्स अब UAE में भी UPI ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

पीटीआई, नई दिल्ली। भारत से दुबई जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी सामने आई है। Walmart Group की डिजिटल भुगतान फर्म ने गुरुवार(28 मार्च) को बताया कि UAE जाने वाले PhonePe App यूजर्स अब Mashreq के NEOPAY से यूपीआई ट्रांजेक्शन कर सकेंगे।

NEOPAY से हुई साझेदारी

एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (NIPL) के साथ मशरेक की साझेदारी के माध्यम से सहयोग की सुविधा प्रदान की गई है। इस साझेदारी के माध्यम से मशरेक ने NEOPAY टर्मिनलों को भुगतान साधन के रूप में UPI Apps स्वीकार करने में सक्षम बनाया है, जिससे भारतीय यात्रियों को लेनदेन के लिए आसानी से UPI का उपयोग करने की अनुमति मिलती है।

यह भी पढ़ें- Fiscal Deficit: फरवरी के अंत तक राजकोषीय घाटा सालाना लक्ष्य के 86.5 प्रतिशत पर

कैसे होगा ट्रांजेक्शन?

लेनदेन को यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) द्वारा सुगम बनाया जाएगा। PhonePe ने कहा है कि खाते से डेबिट भारतीय रुपये में होगा, जो मुद्रा विनिमय दर दिखाएगा। इस साझेदारी के साथ, ग्राहक अब आसानी से UPI के माध्यम से लेनदेन कर सकते हैं।

रेमिंटेस सेवाएं भी होंगी शुरू 

यात्रा और स्थानीय लेनदेन की सुविधा के अलावा, PhonePe ने कहा कि रेमिंटेस सेवाएं (Remittance Services) के लिए भी कॉरीडोर इनेबल किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि ये कदम यूपीआई का लाभ उठाकर पैसे ट्रांसफर करने की प्रक्रिया को सरल बना देगा, जिससे बैंक खाता संख्या और आईएफएससी कोड जैसे विवरण की आवश्यकता खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: Bhuj-Shalimar Express में Sleeper Coach बना जनरल डब्बा! भीड़ से परेशान यात्री ने रेलवे से की शिकायत; मिला ये जवाब

 

chat bot
आपका साथी