इस वीकेंड खुला रहेगा LIC का दफ्तर, टैक्सपेयर्स को मिलेगी सुविधा

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने कहा कि वित्तीय वर्ष के आखिरी में पॉलिसी होल्डर को कोई परेशानी ना हो इसके लिए 30.3.2024 और 31.3.2024 को एलआईसी के सभी ऑफिस आधिकारिक वर्किंग आवर्स के लिए खुले रहेंगे। कई पॉलिसी होल्डर महीने के अंत में पॉलिसी प्रीमियम का भुगतान करने के लिए आते हैं। ऐसे में उनको सुविधा देने के लिए एलआईसी ने यह कदम उठाया है।

By AgencyEdited By: Priyanka Kumari Publish:Fri, 29 Mar 2024 03:17 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 03:17 PM (IST)
इस वीकेंड खुला रहेगा LIC का दफ्तर, टैक्सपेयर्स को मिलेगी सुविधा
इस वीकेंड खुला रहेगा LIC का दफ्तर

पीटीआई, नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के सभी कार्यालय वित्तीय वर्ष 2023-24 के आखिरी दिनों में भी खुले रहेंगे। एलआईसी ने करदाता को टैक्स सेविंग से जुड़े कामों को पूरा करने के लिए यह कदम उठाया है।

एलआईसी ने अपने गाइडलाइंस में कहा कि पॉलिसी होल्डर को किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए जोन और डिवीजन के अधिकार क्षेत्र में आने वाले कार्यालय 30.3.2024 और 31.3.2024 को आधिकारिक कार्य घंटों के अनुसार खुले रहेंगे।

बीमा नियामक IRDAI की सलाह के अनुसार, LIC ने पॉलिसीधारकों के लिए इस विशेष उपाय का विस्तार करने का निर्णय लिया है।

#LIC pic.twitter.com/eqg1MMvcmo

— LIC India Forever (@LICIndiaForever) January 30, 2023

इस वीकेंड बैंक भी खुले रहेंगे

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने भी 30-31 मार्च सभी कार्यलय और बैंक में कामकाज जारी रखने का निर्देश दिया था। इसका मतलब है कि शनिवार और रविवार को बैंक के सभी ब्रांच खुले रहेंगे। अगर आपको भी किसी काम से बैंक जाना है तो आप शनिवार-रविवार को बैंक जा सकते हैं। आरबीआई के निर्देश के अनुसार वर्किंग आवर्स में बैंकों में सरकारी लेन-देन से संबंधित काउंटर खुले रहेंगे।

 

chat bot
आपका साथी