कालेधन पर बड़ी कार्यवाही: नोटबैन के बाद दिल्ली और मुंबई में हुई छापेमारी

केंद्र सरकार की तरफ से बीते मंगलवार को 500 और 1000 रुपए के नोट बैन किए जाने के बाद गुरुवार को ब्लैकमनी पर बड़ी कार्यवाही हो गई।

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Thu, 10 Nov 2016 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 10 Nov 2016 10:44 PM (IST)
कालेधन पर बड़ी कार्यवाही: नोटबैन के बाद दिल्ली और मुंबई में हुई छापेमारी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से बीते मंगलवार को 500 और 1000 रुपए के नोट बैन किए जाने के बाद गुरुवार को ब्लैकमनी पर बड़ी कार्यवाही हो गई। आयकर विभाग ने गुरुवार शाम दिल्ली और मुंबई सहित कई बड़े शहरों में छापेमारी की। सरकार के इस कदम को कालेधन पर कड़ी कार्यवाही की दिशा में बड़ा अहम माना जा रहा है।

किन शहरों में हुई छापेमारी जानिए:

आयकर विभाग के अधिकारियों ने जिन शहरों में छापेमारी की है उनमें दिल्ली, मुंबई और चंडीगढ़ प्रमुखता से शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी दिल्ली के करोलबाग, दरीबा कलां और चांदनी चौक जैसे स्थानों पर मारी गई। वहीं मुंबई चंडीगढ़ और लुधियाना में भी छापेमारी की गई।

मंगलवार को पीएम मोदी ने 500 और 1000 का नोट बैन करने की घोषणा की थी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान 500 और 1000 के नोट बैन करने की घोषणा की थी। पीएम मोदी के इस ऐलान को देश में मौजूद ब्लैक मनी पर अंकुश लगाने की दिशा में किया गया बड़ा प्रयास माना जा रहा है। पीएम मोदी के इस फैसले के बाद अगले ही दिन यानी बुधवार को लोगों में अफरातफरी देखने को मिली। इस फैसले के बाद देश के अधिकांश हिस्सों में लोग उनके घरों में रखी नकदी को लेकर परेशान दिखे।

chat bot
आपका साथी