आतंक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से इकोनॉमी पर नकारात्मक असर नहीं: इंडिया इंक

जहां एक ओर पाकिस्तान पर हमले को लेकर इकोनॉमी पर नकारात्मक असर पड़ने की आशंका जताई जा रही है वहीं भारत के केंद्रीय वित्त मंत्रालय का यह कहना है कि आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से ग्रोथ को बल मिलेगा।

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Thu, 29 Sep 2016 11:06 PM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2016 01:12 PM (IST)
आतंक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से इकोनॉमी पर नकारात्मक असर नहीं: इंडिया इंक

नई दिल्ली: जहां एक ओर पाकिस्तान पर हमले को लेकर इकोनॉमी पर नकारात्मक असर पड़ने की आशंका जताई जा रही है वहीं भारत के केंद्रीय वित्त मंत्रालय का यह कहना है कि आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से ग्रोथ को बल मिलेगा। इतना ही नहीं इंडिया इंक ने भी भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन करते हुए कहा कि यह कड़ी कार्रवाई का समय है।

आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने ट्विटर पर लिखा, “आतंकवाद हमारी आर्थिक स्थिरता और ग्रोथ को सबसे बड़ा खतरा है। आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से ग्रोथ व स्थिरता को बल मिलेगा।” उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि मुद्रा व शेयर बाजार भी जल्द ही स्थिर हो जाएंगे।

क्या कहा इंडिया इंक ने:

इंडस्ट्री का मानना है कि मौजूदा हालात को देखते हुए देश की अर्थव्यवस्था पर आतंक पर कड़ी कार्रवाई से किसी भी नकारात्मक असर की आशंका नहीं है।बायोकान की सीएमडी किरण मजूमदार शॉ ने कहा कि हमारे शिष्ट एवं सौम्य व्यवहार का पारस्परिक रुप से अच्छा उत्तर नहीं मिला है, इसलिए यह कड़ी कार्रवाई का समय है। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भारतीय सेना पर पूरा विश्वास जताते हुए कहा कि सेना को पता है कि कब और कैसे बदला लेना है। वहीं पीएचडी चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष महेश गुप्ता ने कहा कि सेना की कार्रवाई का देश के व्यापार एवं अर्थव्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ेगा। एसोचैम के महासचिव डीएस रावत ने भी कहा कि पाकिस्तान के साथ मौजूदा तनावपूर्ण हालात को मद्देनजर रखते हुए इसके संभावित प्रभाव से निपटने को भारतीय अर्थव्यवस्था बेहतर स्थिति में है।

chat bot
आपका साथी