Gold Silver Price Today: ऑल टाइम हाई पर सोने-चांदी की कीमतें, जानिए क्या रहा आज का भाव

Gold Price Today सोने और चांदी की कीमतें ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई है। HDFC Securities के मुताबिक दिल्ली में सोने की कीमत में 400 रुपये की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। इसके साथ सोना 74100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। चांदी भी 100 रुपये की बढ़त के साथ 86600 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है।

By AgencyEdited By: Subhash Gariya Publish:Fri, 19 Apr 2024 07:08 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2024 07:08 PM (IST)
Gold Silver Price Today: ऑल टाइम हाई पर सोने-चांदी की कीमतें, जानिए क्या रहा आज का भाव
सोने के दाम 400 रुपये और चांदी के 100 रुपये बढ़े

पीटीआई, नई दिल्ली। सोने और चांदी की कीमतें आज ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई हैं। ग्लोबल ट्रेंड के चलते सोने के दाम आज 74 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के पार कर गई है। HDFC Securities के मुताबिक, दिल्ली में सोने की कीमत में 400 रुपये की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। इसके साथ सोना 74,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। इससे पहले गुरुवार को सोने की कीमत 73,700 रुपये थी।

सोने की तरह चांदी की कीमत में 100 रुपये की बढ़त देखने को मिली है। इस तेजी के साथ चांदी भी 86,600 रुपये प्रति किलो के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है। HDFC Securities के सीनियर एनालिस्ट सौमिल गांधी ने बताया कि सोने और चांदी की कीमत में यह तेजी विदेशी मार्केट से मिले संकेतों के चलते देखने को मिली है।

सोने की कीमत में तेजी ग्लोबल मार्केट में मांग के चलते देखने को मिली है। इसके साथ ही इजरायल और ईरान युद्ध की आशंका के चलते भी सोने की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें: Nestle Controversy: नेस्ले इंडिया की बढ़ेंगी मुश्किलें, CCPA और NCPRC ने की FSSAI से जांच की मांग, जानिए शेयर का हाल

मार्केट एनालेटिक्स के अनुसार, अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों सहित रिपोर्टों की सीरीज में इस साल सोने की मांग में तेजी देखने को मिलेगी। कुछ दिनों पहले ही अमेरिकी फेडरल रिजर्व के शीर्ष अधिकारियों का मनना था कि वे कुछ समय से लिए ब्याज दरें ऊंची रखी जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Global Warming: तापमान बढ़ने से वैश्विक जीडीपी को 10 प्रतिशत तक नुकसान, दुनिया के इन हिस्‍सों पर पड़ेगा सबसे ज्‍यादा प्रभाव

 

chat bot
आपका साथी