जनरल मोटर्स ने कारों के दाम 49 हजार तक घटाए

अंतरिम बजट में कारों पर से एक्साइज ड्यूटी पर छूट मिलने के बाद आधा दर्जन ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स के दाम घटा चुकी है। कीमतें कम करने वाली कंपनियों की इस फेहरिस्त में जनरल मोटर्स का नाम भी जुड़ गया। कंपनी ने एलान किया है वह अपने विभिन्न मॉडलों के दाम 4

By Edited By: Publish:Fri, 21 Feb 2014 12:08 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2014 12:12 PM (IST)
जनरल मोटर्स ने कारों के दाम 49 हजार तक घटाए

चेन्नई। अंतरिम बजट में कारों पर से एक्साइज ड्यूटी पर छूट मिलने के बाद आधा दर्जन ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स के दाम घटा चुकी है। कीमतें कम करने वाली कंपनियों की इस फेहरिस्त में जनरल मोटर्स का नाम भी जुड़ गया। कंपनी ने एलान किया है वह अपने विभिन्न मॉडलों के दाम 49,000 रुपये तक घटा दिए हैं।

जनरल मोटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष पी. बालेंद्रन ने बताया कि कंपनी ने अपने वाहनों के दाम में 12,000 रुपए से लेकर 49,000 रुपए तक की कटौती की है। बालेंद्रन ने कहा कि हालांकि उत्पाद शुल्क में कटौती से कार कंपनियों की बिक्री में मामूली सुधार होगा और इंडस्ट्री को आम चुनाव के बाद नई सरकार बनने पर ही बाजार में तेजी लौटने की उम्मीद है।

पढ़ें : दिखा बजट का असर, सस्ती हुई कारें

उन्होंने कहा, यह केवल एक शॉर्ट टाइम उपाय है और यह ड्यूटी कटौती 20 जून तक ही लागू रहेगी। आज भी बाजार की धारणा खराब है। काम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में करीब 34 प्रतिशत की वृद्धि रही है, जबकि बाकी सेगमेंट्स में बिक्री कमजोर बनी हुई है। गौरतलब है कि जनरल मोटर्स से पहले मारुति, हुंडई, फोर्ड, हीरो, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने वाहनों को सस्ता करने का एलान किया है।

पढ़ें : खतरनाक है छोटी कारों का सफर, क्रैश टेस्ट में ये 5 कारें हो गई फेल

chat bot
आपका साथी