एन चंद्रशेखरन ने संभाली टाटा संस की कमान, टीसीएस में सोमवार को बिताया आखिरी दिन

एन चंद्रशेखरन के मंगलवार को टाटा संस के मुखिया की जिम्मेदारी संभाल लेंगे।

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Mon, 20 Feb 2017 03:42 PM (IST) Updated:Tue, 21 Feb 2017 11:56 AM (IST)
एन चंद्रशेखरन ने संभाली टाटा संस की कमान, टीसीएस में सोमवार को बिताया आखिरी दिन
एन चंद्रशेखरन ने संभाली टाटा संस की कमान, टीसीएस में सोमवार को बिताया आखिरी दिन

नई दिल्ली: एन चंद्रशेखरन के मंगलवार को टाटा संस के मुखिया के तौर पर कमान संभालने के साथ ही एक नए युग की शुरुआत भी हो जाएगी। आपको बता दें कि बतौर टीसीएस प्रमुख सोमवार चंद्रशेखरन के लिए आखिरी दिन है। गौरतलब है कि बीते साल अक्टूबर महीने में साइरस मिस्त्री को अचानक टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था, जिसके बाद अब एन चंद्रशेखरन को टाटा संस का नया प्रमुख चुना गया है। उन्होंने कमान संभालते ही पहले दिन कंपनी कर्मचारियों को एक पत्र लिखा है।

चंद्रा के नाम से मशहूर 54 वर्षीय नटराजन चंद्रशेखरन 150 साल पुराने टाटा ग्रुप के पहले गैर पारसी चेयरमैन हैं। चंद्रा के कार्यकाल में टीसीएस ने जमकर मुनाफा कमाया और टीसीएस, टाटा ग्रुप के लिए एक दुधारू गाय साबित हुई। आपको बता दें कि टाटा संस टाटा ग्रुप की कई कंपनियों का प्रमोटर है। बीते हफ्ते चंद्रशेखरन ने एक बड़े कैनवास के साथ अपनी नई जिम्मेदारी को एक बहुत बड़ा काम बताया था, जहां पर चुनौतियां और संभावनाएं हैं।

राजेश गोपीनाथन संभालेंगे टीसीएस की कमान:

चंद्रशेखरन के जाने के बाद राजेश गोपीनाथन टीसीएस के सीइओ की जिम्मेदारी संभालेंगे। वो टीसीएस के सीइओ व मैनेजिंग डायरेक्टर दोनों होंगे। हालांकि खबर यह भी आर ही है कि टीसीएस शेयरधारकों के लिए जल्द कोई बड़ा निर्णय ले सकती है। माना जा रहा है कि टीसीएस के सामने आगे मंदी के माहौल में अच्छा प्रदर्शन करने की चुनौती रहेगी।

chat bot
आपका साथी