एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शुरू की सूरत से पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने गुजरात के शहर सूरत से अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा शरू कर दी है।

By NiteshEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 12:43 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 12:43 PM (IST)
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शुरू की सूरत से पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शुरू की सूरत से पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने गुजरात के शहर सूरत से अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा शरू कर दी है। एयर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय बजट विमानन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान शनिवार को यहां के हवाई अड्डे पर शारजाह से 75 यात्रियों को लेकर उतरी। एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या नौ-172 रात 11.30 बजे यहां के हवाई अड्डे पर उतरी। बोइंग 737-800 विमान पर कुल 75 यात्री सवार थे। एयरलाइन ने रविवार को यह जानकारी दी।

हवाई अड्डे पर यात्रियों का स्वागत एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के श्याम सुंदर और अन्य गणमान्य लोगों ने किया। एयरलाइन ने कहा कि इसके साथ ही सूरत देश में उसका 20वां डेस्टिनेशन हो गया है जहां से उसने अंतरराष्ट्रीय उड़ान का परिचालन किया है। इसकी वापसी उड़ान रविवार मध्यरात्रि 12.47 बजे शारजाह के लिए रवाना हुई। इस वापसी उड़ान नौ-171 में 180 यात्री सवार थे। इस नए रूट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस सप्ताह में चार दिन उड़ान का परिचालन करेगी।

सूरत-शारजाह भारत और खाड़ी क्षेत्र के डेस्टिनेशन के बीच एयर इंडिया एक्सप्रेस का 47वां नॉन-स्टॉप डायरेक्ट कनेक्शन है। एयर इंडिया की ओर से बताया गया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि भारत-खाड़ी रूट पर कुल हवाई यातायात का 14 फीसद हिस्सा है।

chat bot
आपका साथी