बगहा में जल्द साकार होगा बस स्टैंड का सपना, यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

एसडीएम व सभापति की पहल रंग लाई तो जल्द ही नगर में बस स्टैंड का सपना साकार हो जाएगा। यात्रियों को विश्राम की सुविधा मिलेगी तो बस चालकों को बस खड़ी करने की जगह मुहैया होगी। इसके लिए स्थानीय स्तर से जिला मुख्यालय को लगातार पत्र भेजा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 May 2022 12:47 AM (IST) Updated:Fri, 27 May 2022 12:47 AM (IST)
बगहा में जल्द साकार होगा बस स्टैंड का सपना, यात्रियों को मिलेगी सहूलियत
बगहा में जल्द साकार होगा बस स्टैंड का सपना, यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

बगहा । एसडीएम व सभापति की पहल रंग लाई तो जल्द ही नगर में बस स्टैंड का सपना साकार हो जाएगा। यात्रियों को विश्राम की सुविधा मिलेगी तो बस चालकों को बस खड़ी करने की जगह मुहैया होगी। इसके लिए स्थानीय स्तर से जिला मुख्यालय को लगातार पत्र भेजा जा रहा है। कागजी प्रक्रिया पूरी होते ही बस स्टैंड का निर्माण शुरू हो जाएगा।

बगहा नगर परिषद की स्थापना 1987 में हुई थी। 1996 में पुलिस जिला घोषित किया गया। राजस्व जिला बनाने की प्रक्रिया चल रही है। इतना सब कुछ होने के बावजूद यहां बस स्टैंड का अभाव है। बस और ऑटो सड़क किनारे खडे़ होते हैं। इससे नगर में अक्सर जाम की समस्या उत्पन्न होती है। आवागमन में वाहन चालकों सहित पैदल यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। फिलहाल बसें बगहा दो स्थित बंद पड़े पेट्रोल पंप के सामने खड़ी होती हैं। यहां शौचालय, मूत्रालय की कौन कहे, यात्रियों के बैठने तक की व्यवस्था नहीं है। खड़ा होने पर भी आवागमन बाधित होता है। महिलाओं व वृद्व यात्रियों को विशेष परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

------

इनसेट

शुरू से ही उपेक्षित रहा है बगहा

नगरवासी विष्णु प्रकाश गुप्ता, तुफैल अहमद, रमेश राम, फिरोज अंसारी, अजय कुमार आदि का कहना है कि यह इलाका शुरू से उपेक्षित रहा है। जिस जगह को जिला मुख्यालय घोषित करने की बात चल रही हो वहां बस और ऑटो स्टैंड न होना अब तक सरकार की ओर से किए जा रहे विकास के दावों की पोल खोल रहा है।

-----------------------------------------

शास्त्रीनगर में प्रस्तावित है बस स्टैंड

यूं तो शहर में बस स्टैंड स्थापना की मांग 90 के दशक से हो रही है, लेकिन वर्ष 2010 के बाद से यह मांग और मुखर हो गई। सभापति जरीना खातून, उपसभापति जितेंद्र राव ने वर्ष 2018 में इसके लिए डीएम को पत्र भेजा था। अब एसडीएम दीपक कुमार मिश्र भी इस सिलसिले में उच्चाधिकारियों से लगातार पत्राचार में लगे हैं। शहर के शास्त्री नगर में बस स्टैंड प्रस्तावित है। इसके लिए खाता - 586, खेसरा 1682, रकबा, 39 एकड़ 16 डिस्मिल का प्रस्ताव बना कर भेजा गया है। इसमें जिला से भूमि उप समाहर्ता से खतियान की मांग एडीएम बेतिया ने बीते चार अप्रैल को की। भूमि उपसमाहर्ता द्वारा खतियान भी भेज दिया गया है।

------------------------------------------

हम लोग अपने कार्यकाल में बार-बार भूमि के लिए प्रस्ताव भेजे हैं। एसडीएम भी इसके लिए अपने स्तर से पहल कर रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द ही बस स्टैंड के प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी।

जरीना खातून, सभापति नगर परिषद, बगहा

------------------------------------------

बयान :-

बस स्टैंड के लिए प्रस्तावित भूमि का ब्योरा कमिश्नरी में स्वीकृति के लिए भेजा गया है। वहां से जैसे ही स्वीकृति मिलेगी। बस स्टैंड का निर्माण शुरू हो जाएगा।

- दीपक कुमार मिश्रा, एसडीएम, बगहा

chat bot
आपका साथी